उत्तराखंड

uttarakhand

15 लाख के लालच में महिला ने गंवा दिए 25 लाख, दिव्यांग बच्चे के इलाज के नाम पर ठगों ने लूटा

By

Published : Mar 25, 2023, 6:28 PM IST

Updated : Mar 25, 2023, 7:59 PM IST

कई बार लालच या फिर जरूरत के नाम पर लोग अपनी गाढ़ी कमाई को साइबर ठग के हाथों लुटा देते हैं. ऐसा ही एक मामला उत्तराखंड में देखने को मिला है, जहां दिव्यांग बच्चे की मदद के नाम पर साइबर ठगों ने महिला को 25 लाख रुपए का चूना लगाया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

धनौल्टी: साइबर ठग नए-नए तरीकों से आए दिन लोगों को अपना शिकार बनाते हैं. ऐसा ही एक मामला टिहरी जिले के थाना छाम क्षेत्र से सामने आया है, जहां मदद के नाम पर साइबर ठगों ने एक महिला से ₹25 लाख की ठगी कर दी है. महिला ने थाना छाम में मामले की शिकायत दर्ज कराई है. साइबर ठगी की शिकार महिला की तहरीर पर पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है.

थाना छाम निरीक्षक प्रदीप पंत ने बताया कि 24 फरवरी को साइबर ठगी को लेकर महिला ने शिकायत दर्ज कराई है. महिला ने अपनी शिकायत में बताया कि उसका एक दिव्यांग बच्चा है, जिसके इलाज के लिए उसने ऑनलाइन दवाइयां मंगाई थी. कुछ दिनों बाद रजिस्ट्री के माध्यम से एक आयुर्वेदिक कंपनी के नाम से उसे एक पत्र आया, जिसमें कंपनी की तरफ से बताया गया था कि वो उसके बच्चे के इलाज के लिए वे करीब 15 लाख रुपए की मदद करेंगे, लेकिन इस मदद के लिए उन्हें कुछ पैसे जमा करना होगा.
पढ़ें-हल्द्वानी: महिला से दुष्कर्म मामले में आरोपी गिरफ्तार, दोनों के बीच चल रहा था प्रेम प्रसंग!

महिला साइबर ठगों के लालच में फंस गई और थोड़ा-थोड़ा करके उसने करीब 25 लाख रुपए ठगों के खाते में ट्रांसफर कर दिए. इतना ही नहीं, महिला ने जान पहचान वालों से पैसे उधार लेकर ठगों को दे दिए. महिला ने बताया कि उनकी डिमांड लगातार बढ़ती ही जा रही थी, जिसके बाद महिला का उन पर कुछ शक हुआ और उसने थाने में जाकर पुलिस को पूरी बता बताई.

महिला की तहरीर पर पुलिस 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है. साइबर सेल टिहरी की मदद ली जा रही है. थाना निरीक्षक प्रदीप पंत ने लोगों से अपील की है कि वो किसी भी अनजान व्यक्ति से किसी भी तरह का लेन-देन न करे. साथ ही अपनी कोई भी गोपनीय जानकारी किसी से साझा न करे.

Last Updated : Mar 25, 2023, 7:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details