उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Sep 7, 2019, 10:35 AM IST

ETV Bharat / state

रुद्रप्रयागः ओंकोरेश्वर मंदिर में मिले तामपत्र, लोगों की बड़ी उत्सुकता

ओंकारेश्वर मंदिर में 13 ताम्रपत्र मिलना चर्चा का विषय बना हुआ है.मंदिर समिति का कहना है कि जिन जगहों पर ताम्रपत्र मिले हैं,वहां पर पहले ताम्रपत्र नहीं थे.ताम्रपत्र की सूचना के बाद क्षेत्र में उत्सुकता का माहौल है.

ओंकोरेश्वर मंदिर में मिले तामपत्र

रुद्रप्रयागः भगवान केदारनाथ के शीतकालीन गद्दीस्थल ओंकारेश्वर मंदिर में 13 ताम्रपत्र मिलना चर्चा का विषय बना हुआ है.मंदिर समिति का कहना है कि जिन जगहों पर ताम्रपत्र मिले हैं,वहां पर पहले ताम्रपत्र नहीं थे.ताम्रपत्र की सूचना के बाद क्षेत्र के लोगों में उत्सुकता का माहौल है.वहीं लोगों द्वारा इन ताम्रपत्रों कि जांच पुरातत्व विभाग से करने की बात भी कही जा रही है.

ओंकोरेश्वर मंदिर में मिले तामपत्र

ओंकारेश्वर मंदिर में कुल 13 ताम्रपत्र इन जगहों पर लगे हुए मिले. मंदिर समिति के कर्मचारियों का कहना है कि इन जगहों पर पहले कभी भी ताम्रपत्र नहीं थे. जिससे ऊखीमठ क्षेत्र में इन ताम्रपत्रों को लेकर लोगों में काफी उत्सुकता बनी हुई है.

वहीं,बीकेटीसी के उपाध्यक्ष अशोक खत्री का कहना है कि मंदिर में कुछ लोगों ने जानकारी दी की यहां पर कुछ ताम्रपत्र लगे हुए हैं, जिसके बाद अधिकारियों के साथ मंदिर के विभिन्न भागों में ताम्रपत्रों को लगे हुए देखा गया.बताया कि अब इन ताम्रपत्रों की जांच पुरातत्व विभाग से कराई जाएगी.

वहीं अगर किसी ने जानबूझकर यह सब किया है तो उन पर कठोर कार्रवाई की जाएगी. मंदिर समिति के कार्यधिकारी एनपी जमलोकी का कहना है कि मंदिर के रिकॉर्ड में इन ताम्रपत्रों का कहीं भी उल्लेख नहीं है और न ही किसी कर्मचारी ने इससे पहले इन ताम्रपत्रों को मंदिरों में देखा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details