उत्तराखंड

uttarakhand

रुद्रप्रयाग डीएम ने रैन बसेरे का किया निरीक्षण, साफ-सफाई के दिए निर्देश

By

Published : Dec 27, 2022, 9:43 PM IST

कड़ाके की सर्दी में सड़क पर सोने वाले लोगों को राहत देने के लिए शहरों में रैन बसेरा बनाए गए हैं. रुद्रप्रयाग में बने रैन बसेरा में की गई व्यवस्थाओं का जिलाधिकारी ने निरीक्षण किया. साथ ही उन्होंने नगर पालिका के अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिए.

Etv Bharat
Etv Bharat

रुद्रप्रयाग: शीतलहर के कारण जनपद में किसी गरीब, असहाय एवं बेसहारा व्यक्तियों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी एवं असुविधा न हो, इसके लिए जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने बस अड्डे स्थित रैन बसेरे का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने नगर पालिका को निर्देश दिए कि रैन बसेरे में आने वाले व्यक्तियों को कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए. इसके लिए पर्याप्त मात्रा में बिस्तर उपलब्ध रहे और रैन बसेरे की उचित साफ-सफाई की जाए. इसके साथ ही रैन बसेरे में लगाए गए बोर्ड को बड़ा बनाने के निर्देश दिए. ताकि लोगों को रैन बसेरे को ढूंढने में कोई असुविधा न हो.
पढ़ें-उत्तराखंड में तबाही की आहट! जोशीमठ में भू-धंसाव के चलते इमारतें आपस में टकराईं

उन्होंने रैन बसेरे में आने वाले व्यक्तियों के लिए रजिस्ट्रर मेंटेन करते हुए आने वाले व्यक्तियों का अंकन करने के निर्देश दिए. जिलाधिकारी ने शीतलहर के दृष्टिगत जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में नियमित अलाव जलाने के अलावा नगर पालिका एवं पशुपालन विभाग को निर्देश दिए कि शहर में आवारा पशुओं एवं बीमार पशुओं को शीतलहर से बचाने का प्रबंध किया जाए. कोई भी गरीब एवं बेसहारा व्यक्ति शीतलहर में फुटपाथ पर न सोए, इसके लिए निरंतर निगरानी रखी जाए. ऐसे व्यक्तियों को रैन बसेरे में सुलाया जाय.

नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी सुशील कुमार कुरील ने जिलाधिकारी को बताया कि शीतलहर से बचाव के लिए जनपद के 8 विभिन्न मुख्य चौराहों एवं स्थानों पर अलाव जलाया जा रहा है. जिसमें तिलणी, सुमेरपुर, केदारनाथ तिराहा, संगम बाजार, मुख्य बाजार, बस अड्डा, बैरियर बाईपास तथा कोटेश्वर शामिल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details