उत्तराखंड

uttarakhand

ईमानदारी के TEST में पास हुये थे पुलिस कॉन्स्टेबल अमर सिंह, DM करेंगे सम्मानित

By

Published : Jun 12, 2019, 4:06 PM IST

Updated : Jun 13, 2019, 4:04 PM IST

जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल के ईमानदार टेस्ट में पास हुये पुलिस कॉन्स्टेबल अमर सिंह को सम्मानित किया जाएगा. जवान की ईमानदारी को देखते हुए डीएम ने उसे सम्मानित करने का एलान किया है. उन्होंने कहा कि केदार यात्रा के दौरान कम ही पुलिस जवान हैं जो तीर्थयात्रियों की सेवा के साथ ही यात्रा की जिम्मेदारियों का निर्वहन ईमानदारी से कर रहे हैं.

कॉन्स्टेबल अमर सिंह.

रुद्रप्रयाग:केदारनाथ यात्रा में ईमानदारी से ड्यूटी करने पर एक पुलिस कॉन्स्टेबल को बतौर इनाम पांच हजार रुपये दिये गए हैं. इसके अलावा कॉन्स्टेबल को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जायेगा. दरअसल, जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने भेष बदलकर केदार यात्रा की व्यवस्थाओं का जायजा लिया था. इस दौरान जब डीएम यात्री बनकर रात के समय सोनप्रयाग से आगे गौरीकुंड जाना चाह रहे थे तो पुलिस कॉन्स्टेबल अमर सिंह ने उन्हें जाने नहीं दिया और आखिर में उन्हें जेल भेजने की चेतावनी दी थी.

डीएम मंगेश घिल्डियाल कॉन्स्टेबल को करेंगे सम्मानित

पढ़ें-DM का REALITY CHECK: तीर्थयात्री बनकर पहुंचे मंगेश घिल्डियाल, मचा हड़कंप

हुआ यूं था कि REALITY CHECK करने के मकसद से रात के समय भेष बदलकर पहुंचे डीएम ने कॉन्स्टेबल अमर सिंह से कहा कि उन्हें आगे गौरीकुंड जाना बेहद जरूरी है. रात के समय उन्हें वहां जाने दिया जाए, लेकिन अमर सिंह ने मना कर दिया. इसके बाद डीएम ने कॉन्स्टेबल को पहले 200 रुपये और फिर 500 रुपये का प्रलोभन दिया. इसपर कॉन्स्टेबल ने डीएम को दो टूक कह दिया कि अगर वो दोबारा ऐसा करेंगे तो उन्हें नियम के तहत जेल भेज दिया जाएगा.

पढ़ें-AN-32 का मलबा मिला- लापता लोगों की तलाश जारी, एयरड्रॉप किए गए जवान

भेष बदलकर की गई यात्रा पूरी होने के बाद डीएम मंगेश घिल्डियाल ने जवान की ईमानदारी एवं कर्तव्यपरायणता को देखते हुए उसे सम्मानित करने का एलान किया है. उन्होंने कहा कि केदार यात्रा के दौरान कम ही पुलिस जवान हैं जो तीर्थयात्रियों की सेवा के साथ ही यात्रा की जिम्मेदारियों का निर्वहन ईमानदारी से कर रहे हैं, ईमानदारों को प्रोत्साहित करना चाहिए. इसके अलावा जिलाधिकारी ने कहा कि कई ऐसे भी अधिकारी, कर्मचारी और पुलिस जवान हैं जो ड्यूटी में ईमानदारी नहीं दिखा रहे हैं, जिनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा.

Last Updated : Jun 13, 2019, 4:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details