उत्तराखंड

uttarakhand

मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे ठेकेदार, उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

ठेकेदार संघ के कार्यकर्ताओं ने वन विभाग कार्यालय में विभिन्न मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया है. उन्होंने कहा कि अगर वन प्रभाग ठेकेदार संघ की इन मांगों को जल्द नहीं मानता है तो संगठन के लोग उग्र आंदोलन को विवश होंगे.

By

Published : Oct 22, 2020, 8:19 AM IST

Published : Oct 22, 2020, 8:19 AM IST

Rudraprayag
राजकीय ठेकेदार संघ का धरना प्रदर्शन

रुद्रप्रयाग:जिले में राजकीय ठेकेदार संघ के कार्यकर्ताओं ने वन विभाग कार्यालय में विभिन्न मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया है. प्रदर्शनकारी ठेकेदारों का कहना है कि जब तब विभाग की ओर से लिखित आश्वासन नहीं मिल जाता हैं, तबतक उनका अनिश्चितकालीन आंदोलन जारी रहेगा.

दरअसल, ठेकेदार संघ निर्माणदायी संस्थाओं के खिलाफ आंदोलन कर रहा है. अब तक ठेकेदार लोनिवि, सिंचाई विभाग, जल संस्थान और जल निगम के कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन कर चुका है और इन जगहों पर लिखित आश्वासन मिलने पर ही आंदोलन समाप्त किया गया है. वहीं, अब ठेकेदारों ने वन विभाग कार्यालय पर अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है. ठेकेदार संघ के अध्यक्ष शैलेंद्र गोस्वामी और सचिव अजय पंवार ने मांग की है कि वन प्रभाग में छोटे-बड़े निर्माण कार्यों की निविदाओं को दैनिक समाचार पत्रों में प्रकाशित किया जाए, ताकि सभी ठेकेदारों को इसकी सूचना मिल सकें. साथ ही कोई भी कार्य मस्टररोल में ना करवाया जाय.

ये भी पढ़ें:केंद्र सरकार का दिवाली तोहफा, 30 लाख कर्मियों को मिलेगा बोनस

ठेकेदार संघ के अध्यक्ष शैलेंद्र गोस्वामी का कहना है कि किसी भी छोटे-बड़े जनप्रतिनिधि के दबाव में निर्माण कार्य करवाने की व्यवस्था को खत्म किया जाए. पोस्ट ऑफिस के जरिए निविदाएं ना मंगवाई जाएं, बल्कि अन्य विभागों की तरह ठेकेदारों द्वारा स्वयं निविदा, पेटी में डालने की व्यवस्था की जाए. समस्त निविदाएं ठेकेदारों के समक्ष ही खोली जाएं, जिससे स्पष्टता और पारदर्शिता बनी रहे. उन्होंने कहा कि अगर वन प्रभाग ठेकेदार संघ की इन मांगों को जल्द नहीं मानता है तो संगठन के लोग उग्र आंदोलन को विवश होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details