उत्तराखंड

uttarakhand

शहीद देवेंद्र सिंह का पार्थिव शरीर पहुंचा गुप्तकाशी, सीएम ने दी श्रद्धांजलि

By

Published : Apr 7, 2020, 12:36 PM IST

Updated : Apr 7, 2020, 1:00 PM IST

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकियों से मुठभेड़ में रुद्रप्रयाग का लाल देवेंद्र सिंह शहीद हो गए. वही, देवेंद्र का पार्थिव शरीर गुप्तकाशी पहुंच चुका है. आज शाम उनकी अंत्येष्टि की जाएगी.

rudraprayag
शहीद देवेंद्र सिंह

रुद्रप्रयाग:जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में शहीद हुए रुद्रप्रयाग जिले के शहीद हवलदार देवेंद्र सिंह का पार्थिव शरीर सेना के हेली से आज गुप्तकाशी पहुंचा. जहां शहीद देवेंद्र को श्रद्धांजलि देने के लिए सीएम त्रिवेन्द्र रावत भी गुप्तकाशी पहुंचे. सीएम त्रिवेन्द्र रावत के साथ गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह व केदारनाथ विधायक मनोज रावत ने भी चारधाम हेलीपैड पर शहीद देवेंद्र को श्रद्धांजलि दी.

जिसके बाद शहीद का पार्थिव शरीर उनके गांव के लिए सेना के वाहन से ले जाया गया. सीएम ने कहा कि उत्तराखंड वीर जवानों की भूमि हैं. दुख के इस घड़ी में सरकार शहीद के परिवार के साथ खड़ी है. वहीं, इस मौके पर जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल, पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह और सीएमओ डॉ. एसके झा सहित अन्य लोग उपस्थित थे.

शहीद देवेंद्र सिंह का पार्थिव शरीर पहुंचा गुप्तकाशी.

ये भी पढ़े:लॉकडाउन इफेक्ट: उत्तराखंड में फंसे 96 अमेरिकी नागरिकों को एयर इंडिया ने किया एयरलिफ्ट

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकी मुठभेड़ में शहीद हुए दोनों जवानों का पार्थिव शरीर उत्तराखंड पहुंच चुका है. जहां पौड़ी के कोला गांव के रहने वाले कमांडो अमित अंथवाल का पार्थिव शरीर उनके निवास स्थान पर लाया गया. वहीं, शहीद हवलदार देवेंद्र सिंह का पार्थिव शरीर भी सेना के जवान आज गुप्तकाशी लेकर पहुंची है जहां से उनके पैतृक गांव लेकर पहुंचेंगे. इस मौके पर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दोनों जवानों को श्रद्धांजलि दी. कुछ देर बाद दोनों ही जवानों को पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी.

Last Updated : Apr 7, 2020, 1:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details