उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

दो दिनों से नहीं खुला केदारनाथ हाईवे, मार्ग पर लगातार हो रहा भूस्खलन

केदारनाथ हाईवे बांसबाड़ा में बीते सोमवार से बंद पड़ा हुआ है. बासंबाड़ा में लगातार पहाड़ी दरक रही है. हाईवे पर दो दिनों से आवाजाही बंद होने के कारण केदारनाथ धाम की यात्रा भी बुरी तरह से प्रभावित हो गई है.

By

Published : Aug 6, 2019, 11:48 PM IST

नहीं खुला केदारनाथ हाईवे

रुद्रप्रयाग:केदारनाथ हाईवे दो दिनों से बांसबाड़ा में बंद पड़ा हुआ है. पहाड़ी से लगातार भूस्खलन होने के कारण केदारनाथ धाम की यात्रा भी बुरी तरह से प्रभावित हो रही है. जिस कारण सुरक्षा की दृष्टि से फिलहाल केदारनाथ यात्रा बंद की गई है.

दो दिनों से नहीं खुला केदारनाथ हाईवे.

केदारनाथ हाईवे बासंबाड़ा केदारघाटी की जनता और केदारनाथ तीर्थयात्रियों के लिए नासूर बन गया है. बांसबाड़ा की पहाड़ी लगातार दरक रही है. आए दिन हाईवे पर मलबा गिर रहा है. जिस कारण हर पल यहां खतरा बना हुआ है.

पढे़ं-स्कूल के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन पर भड़के नरेश बंसल, अधिकारियों को लगाई फटकार

बता दें कि आपदा के बाद से यह डेंजर जोन सक्रिय है. ऑल वेदर रोड़ निर्माण के बाद बांसबाड़ा की स्थिति ओर भी अधिक खतरनाक हो गई है. यहां पर दोनों ओर से दो-दो जेसीबी मशीन कार्य कर रही हैं, बावजूद इसके हाईवे नहीं खुल पा रहा है. ऐसे में कई यात्री बांसबाड़ा से ही वापस आ गये हैं. वहीं कई यात्री वैकल्पिक मार्ग से यात्रा कर रहे हैं. लेकिन वैकल्पिक मार्ग पर भी खतरा बना हुआ है. फिलहाल, बांसबाड़ा में हाईवे पर आवाजाही सुचारू होने की उम्मीद नहीं दिख रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details