उत्तराखंड

uttarakhand

बदरीनाथ हाईवे पर गड्ढे दे रहे हादसों को दावत, जाम के झाम से लोग परेशान

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 4, 2023, 12:49 PM IST

Badrinath National Highway मानसून सीजन में बदरीनाथ हाईवे को खासा नुकसान पहुंचा है.हाईवे पर गड्ढे आए दिन हादसों को दावत दे रहे हैं. वहीं मार्ग पर मलबा नहीं हटाए जाने से जाम की स्थिति बनी रहती है. जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

Etv Bharat
Etv Bharat

रुद्रप्रयाग:बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग की रुद्रप्रयाग जिला मुख्यालय में बेहद ही दयनीय स्थिति बनी हुई है. आलम यह है की मुख्य बाजार रुद्रप्रयाग में हाईवे पर बड़े बड़े गड्ढे पड़े हुए हैं. साथ ही डाट पुल के निकट पहाड़ी से बरसात में आया मलबा अभी तक साफ न होने पर एक समय में एक ही वाहन चलने से जाम की स्थिति भी बन रही है. जिससे लोगों को आए दिन परेशानियों से जूझना पड़ रहा है.

बदरीनाथ हाईवे पर गड्ढे बन रहे हादसों का सबब

रुद्रप्रयाग जिला मुख्यालय चारधाम यात्रा का मुख्य पड़ाव होने के अलावा कई ग्रामीण क्षेत्रों का बाजार भी है.ऑल वेदर परियोजना के तहत हाईवे का चौड़ीकरण तो हुआ है, लेकिन मुख्य बाजार में कई स्थानों पर अभी भी हाईवे बेहद संकरा है. अलकनंदा नदी के ऊपर बने मोटर पुल पर अभी भी भारी वाहनों की आवाजाही बंद है. जिस कारण मुख्य बाजार में जाम की स्थित बनी रहती है. वहीं दूसरी ओर मुख्य बाजार रुद्रप्रयाग में ऑल वेदर परियोजना के तहत किए गए कार्यों की पोल एक ही बरसात में खुल गई है. डाट पुल पर गड्ढे हादसों को दावत दे रहे हैं और यहां पुल की सरिया दिखने लग गई है.
पढ़ें-पहाड़ी से मलबा आने से 5 घंटे बाधित रहा नरेंद्र नगर गंगोत्री हाईवे, मार्ग पर लगी वाहनों की कतार

इतना ही नहीं मुख्य बाजार में पुराने हनुमान मंदिर के निकट हाईवे का डामर उखड़ चुका है. वहीं कई दोपहिया वाहन गड्ढों में गिरकर चोटिल भी हो चुके हैं. मकड़ी बाजार में हाईवे पर जलभराव हो रहा है. जिस कारण स्थानीय व्यापारियों को भी परेशानियां हो रही है.रुद्रप्रयाग के पूर्व व्यापार संघ अध्यक्ष चंद्रमोहन सेमवाल ने कहा कि चारधाम यात्रा और स्थानीय व्यापारियों की समस्या को देखते हुए हाईवे के गड्ढे भरे जाने चाहिए. साथ ही डाट पुल के निकट मलबे को साफ किया जाना चाहिए, जिससे हाईवे पर जाम की स्थिति न बने. इधर, एनएच के ईई अभय सिंह का कहना है कि कार्यदायी संस्था को उक्त कार्यों को पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details