उत्तराखंड

uttarakhand

33वीं दिन भी जारी रहा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का धरना, सीएम को भेजा ज्ञापन

By

Published : Jan 14, 2020, 8:14 PM IST

वेतन वृद्धि और विभागीय पदोन्नति समेत छह सूत्रीय मांगों को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सेविकाओं ने जिला मुख्यालय में प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया.

strike
आंगनबाडी कार्यकर्ताओं का धरना.

रुद्रप्रयाग:वेतन वृद्धि और विभागीय पदोन्नति समेत छह सूत्रीय मांगों को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सेविकाओं ने जिला मुख्यालय में प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया. आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का धरना 33वें दिन भी जारी रहा. कार्यकर्ताओं का कहना है कि अगर जल्द उनकी मांगों पर कार्रवाई नहीं कि गई तो उन्हें उग्र आंदोलन करना पड़ेगा. उन्होंने सीडीओ के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भेजकर जल्द कार्रवाई किए जाने की मांग की है.

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का धरना.

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सेविका कर्मचारी संगठन के कार्यकर्ता पुराने विकास भवन में एकत्रित हुए, जिसके बाद उन्होंने वेतन वृद्धि मांग समेत कई मांगों को लेकर पुराने विकास भवन से लेकर जिला कार्यालय परिसर तक प्रदर्शन कर नारेबाजी की. वहीं, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का धरना 33वीं दिन भी जारी रहा.

ये भी पढ़ें:देहरादून: स्मार्ट सड़क से लोगों को जाम से मिलेगी मुक्ति, पुलिस ने तैयार किया प्लान

वक्ताओं ने कहा कि वह पिछले एक माह से अपनी छह सूत्रीय मांगों को लेकर वो आंदोनरत है, लेकिन सरकार की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. कार्यकर्ताओं ने विभागीय पदोन्नति कर आयु सीमा हटाने, कार्यकर्ता का पद रिक्त होने पर उसी केन्द्र की सहायिका को वरीयता देने, समान कार्य का समान वेतन या फिर 18 हजार न्यूनतम वेतन देने की मांग भी की है. उन्होंने कहा कि यदि शीघ्र उनकी मांगों पर कार्रवाई नहीं होती है, तो वे उग्र आंदोलन को मजूबर होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details