उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सावन के पहले दिन 144 श्रद्धालुओं ने किए बाबा केदार के दर्शन, शाम की आरती में भी लिया हिस्सा

आज सावन माह का पहला सोमवार है. मान्यता है कि इस दिन भगवान शिव की अराधना करने से श्रद्धालुओं की मनोकामना पूर्ण होती है. वहीं, आज केदारनाथ धाम में जलाभिषेक करने के लिये भक्त पहुंचे.

By

Published : Jul 6, 2020, 9:19 PM IST

Updated : Jul 6, 2020, 10:16 PM IST

केदारनाथ धाम
केदारनाथ धाम

रुद्रप्रयाग:कोरोना के कारण सावन के पहले सोमवार में वैसे तो मंदिरों में ज्याद भीड़ नहीं दिखी, लेकिन काफी भक्तों ने मंदिर जाकर भगवान शिव का अभिषेक किया. सावन के पहले दिन केदारनाथ धाम में भी लोगों की भीड़ दिखने को मिली. बाबा की आरती में श्रद्धालुओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. सोमवार को 144 तीर्थ यात्रियों ने बाबा केदार के दर्शन किए.

चारधाम यात्रा शुरू होने के बाद अभीतक 610 तीर्थयात्रियों ने धाम पहुंचकर बाबा केदार के दर्शन किए. यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखकर व्यपारियों में खुशी देखने को मिल रही है. राज्य सरकार से अनुमति मिलने के बाद एक जुलाई से उत्तराखंड वासियों के लिए चारधाम यात्रा शुरू की गई थी. छह जुलाई तक 5078 तीर्थयात्रियों ने केदारनाथ धाम के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है.

144 श्रद्धालुओं ने किए बाबा केदार के दर्शन

पढ़ें-सावन का पहला सोमवार: सजा बाबा केदार का द्वार, भक्तों ने किए भगवान आशुतोष के दर्शन

सोमवार को 144 तीर्थ यात्रियों ने बाबा केदार के दर्शन किए हैं, सावन माह के पहले सोमवार को केदारनाथ में रौनक दिखी. देवस्थानम बोर्ड के मीडिया प्रभारी ने कहा कि राज्य के लोगों के लिए यात्रा शुरू होने से तीर्थ यात्रियों में खुशी देखने को मिल रही है. हर दिन यात्रा में भारी संख्या में लोग आ रहे हैं, जिससे व्यपारियों के चेहरे भी खिल उठे हैं.

Last Updated : Jul 6, 2020, 10:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details