उत्तराखंड

uttarakhand

बेरीनागः युवा मंडल विकास सम्मेलन में स्वरोजगार पर हुई चर्चा, सैकड़ों युवाओं ने किया प्रतिभाग

By

Published : Feb 6, 2020, 8:44 AM IST

Updated : Feb 6, 2020, 9:39 AM IST

जीआईसी पांखू परिसर में युवा मंडल विकास सम्मेलन में युवाओं को शासकीय योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही स्वरोजगार के लिए प्रेरित किया गया.

युवा मंडल
युवा मंडल

बेरीनागःनेहरू युवा केन्द्र पिथौरागढ़ युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा जीआईसी पांखू परिसर में युवा मंडल विकास सम्मेलन का आयोजन किया गया. इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि ब्लॉक प्रमुख विनीता बाफिला ने युवाओं से स्वरोजगार अपनाने की अपील की.

युवा मंडल विकास सम्मेलन संपन्न.

उन्होंने कहा कि युवाओं को हमेशा लक्ष्य बनाकर चलना चाहिए. साथ ही ऐसे कार्यक्रमों में अधिक से अधिक से युवाओं से प्रतिभाग करने की अपील की. इस मौके पर ग्रामीण विकास में युवाओं की भूमिका पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमें गुंजन पाठक प्रथम, निर्मल पाठक द्वितीय और माया जोशी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया.

इस मौके पर विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार और प्रमाण-पत्र भी वितरित किये गये. वहीं, जिला युवा समन्वयक ध्रुव डोगरा ने युवाओं को नेहरू युवा केन्द्र द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी और केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा युवाओं के लिए चलाई जा रही योजनाओं का लाभ उठाने की अपील की.

यह भी पढ़ेंः50 साल बाद ग्रामीणों को मिली सड़क की सौगात, सीएम और ETV भारत को कहा-धन्यवाद

इस मौके पर स्कूली बच्चों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. युवा मंडल के सदस्यों को युवा मंडल गठन के फॉर्म का वितरण भी किया. सम्मेलन में सैकड़ों युवाओं ने प्रतिभाग किया. इस मौके पर जिला पंचायत सदस्य ज्योति जोशी, राष्ट्रीय युवा पुरस्कार विजेता प्रदीप महरा, प्रधानाचार्य भगवान सिंह कठायत, क्षेत्र पंचायत सदस्य सुन्दर महरा, देवेन्द्र सिंह, मनोज कार्की, दीपक कार्की, दिनेश आर्या, मंजू बाफिला, गजेन्द्र बाफिला, मनीष पाठक आदि मौजूद थे. संचालन चंचल और एनवाईवी देवेन्द्र कुमार ने किया.

Last Updated : Feb 6, 2020, 9:39 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details