उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

घुरड़ का शिकार करने वाला शख्स गिरफ्तार, असलहा और कारतूस भी बरामद

पिथौरागढ़ में घुरड़ का शिकार कर रहे एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी के खिलाफ वन्य जीव अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया. मुखबिर की सूचना के आधार पर वन विभाग की टीम ने आरोपी को रंगे हाथ दबोचा.

By

Published : Jul 5, 2019, 7:32 AM IST

घुरड़ का शिकार करने वाला आरोपी गिरफ्तार.

पिथौरागढ़: जिले में संरक्षित प्रजाति के वन्य जीव घुरड़ का अवैध रूप से शिकार कर रहे एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. वन विभाग की टीम ने आरोपी के पास से एक बंदूक और एक कारतूस भी बरामद किया है. आरोपी के खिलाफ वन्य जीव अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

मुखबिर की सूचना के आधार पर वन विभाग की टीम ने गुरुवार को मेलडूंगरी क्षेत्र के चमेला गांव में दबिश दी. जहां आरोपी महेश कुमार को संरक्षित प्रजाति के घुरड़ का मीट बेचते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया.

पुलिस ने असलहे को कब्जे में लेकर आरोपी के खिलाफ वन्य जीव अधिनियम के तहत विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है. आपको बता दें कि सीमांत जिले पिथौरागढ़ के ग्रामीण इलाकों में लंबे समय से संरक्षित प्रजाति के वन्यजीवों का शिकार होता आ रहा है.

घुरड़ का शिकार करने वाला आरोपी गिरफ्तार.

पढ़ें:कांवड़ यात्रा को लेकर एक्शन में अफसर, पटरी का लिया जायजा

रेंजर दिनेश जोशी ने बताया कि छापेमारी के दौरान आरोपी को घुरड़ का मीट बेचते हुए पाया गया. आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस के हवाले किया गया. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details