उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

खड़िया खनन को लेकर ग्रामीणों ने DM ऑफिस पर किया प्रदर्शन, उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

म्योली गांव में धड़ल्ले से हो रहे खड़िया खनन को रोकने और खनन का पट्टा निरस्त करने की मांग को लेकर ग्रामीण ने डीएम कार्यालय में प्रदर्शन किया. साथ ही मांग पूरी न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है.

By

Published : Jun 30, 2019, 11:43 AM IST

ग्रामीणों ने किया डीएम कार्यालय के सामने प्रदर्शन.

पिथौरागढ़: देवलथल तहसील के म्योली गांव में लगातार खड़िया खनन हो रहा है. इस अवैध खनन के कारण ग्रामीणों में आक्रोश है. नाराज ग्रामीणों ने खनन कार्य बंद करने की मांग करते हुए जिलाधिकारी कार्यालय के आगे जोरदार प्रदर्शन किया. साथ ही प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाते हुए खनन का मलबा ग्रामीणों के खेतों में डाले जाने की बात कही.

ग्रामीणों ने किया डीएम कार्यालय के सामने प्रदर्शन.

बरसाती सीजन में म्योली गांव में धड़ल्ले से हो रहे खड़िया खनन को रोकने और खनन का पट्टा निरस्त करने की मांग को लेकर ग्रामीण ने डीएम कार्यालय में प्रदर्शन किया. ग्रामीणों ने बताया कि आबादी वाले क्षेत्र के पास खनन होने से एक ओर गांव मे भूस्खलन का खतरा बढ़ रहा है. वहीं, पर्यावरण और पेयजल स्त्रोत भी दूषित हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड की बेटी मोनिका भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र में बनीं वैज्ञानिक

साथ ही ग्रामीणों का आरोप है कि ठेकेदार महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार करते हैं. ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए बताया कि अगर प्रशासन ने तत्काल खनन का पट्टा निरस्त नहीं किया तो वे सड़कों पर उतरकर उग्र आंदोलन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details