उत्तराखंड

uttarakhand

पिथौरागढ़ में शरदोत्सव मेले का आयोजन, 12 नवंबर को सीएम करेंगे शुभारंभ

By

Published : Nov 10, 2021, 9:03 PM IST

पिथौरागढ़ के देवसिंह मैदान में 12 नवम्बर से शरदोत्सव एवं विकास प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है. 7 दिनों तक चलने वाले शरदोत्सव का उद्घाटन सूबे के मुखिया पुष्कर सिंह धामी करेंगे.

पिथौरागढ़ में शरदोत्सव मेले
पिथौरागढ़ में शरदोत्सव मेले

पिथौरागढ़: 12 नवंबर से पिथौरागढ़ में शरदोत्सव मेले का आयोजन होने जा रहा है. मेले का उद्घाटन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी करेंगे. जिला प्रशासन और नगर पालिका परिषद पिथौरागढ़ ने मेले को भव्य रूप देने की तैयारियां शुरू कर दी हैं.

शरदोत्सव में स्थानीय कलाकारों के साथ दिल्ली और मुंबई के कलाकार भी विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे. साथ ही मेले का आगाज 5 हजार शंख ध्वनियों के साथ किया जाएगा. पिथौरागढ़ के देवसिंह मैदान में 12 नवम्बर से शरदोत्सव एवं विकास प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है. 7 दिनों तक चलने वाले शरदोत्सव का उद्घाटन सूबे के मुखिया पुष्कर सिंह धामी करेंगे.

पढ़ें-दलित कार्यकर्ता के घर सीएम ने खाई रोटी-लौकी और खीर, जमीन पर बैठ यूं लिया स्वाद

नगर पालिका अध्यक्ष राजेंद्र रावत ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना के चलते पिछले सालों में शरदोत्सव का आयोजन नहीं हो सका. कोरोना काल में लोग बूरे दौर से गुजर रहे हैं. ऐसे में शरदोत्सव के जरिये सीमांत के लोगों में नई ऊर्जा का संचार होगा. साथ ही उन्होंने कहा कि शरदोत्सव स्थानीय संस्कृति और लोक परंपराओं को सहेजने में महत्वपूर्ण साबित होगा. यही नहीं इसके जरिये सीमांत जिले के कलाकारों को भी अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details