उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पैदल मार्ग में तारबाड़ कर बंद करने पर भड़के ग्रामीण, DM से मांगी मदद

पड़ोसी द्वारा सार्वजनिक पैदल मार्ग बंद करने से जाखनी वार्ड के ग्रामीण परेशान हैं. जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे से ग्रामीणों ने मार्ग खुलवाने की फरियाद लगाई है.

By

Published : Jun 19, 2019, 4:47 PM IST

विरोध प्रदर्शन करती महिलाएं.

पिथौरागढ़:जाखनी वार्ड में सार्वजनिक पैदल मार्ग को एक व्यक्ति द्वारा बंद करने से नाराज लोगों ने जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि एक स्थानीय व्यक्ति द्वारा तारबाड़ लगाकर मार्ग बंद कर दिया गया है, जिस कारण उन्हें आवागमन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही सार्वजनिक मार्ग को नहीं खोला गया तो सड़कों पर उग्र आंदोलन किया जाएगा.

पैदल मार्ग में तारबाड़ कर बंद करने पर भड़के ग्रामीण.

जाखनी वार्ड निवासी त्रिलोक सिंह रावल पर सार्वजनिक पैदल मार्ग को तारबाड़ लगाकर बंद करने के आरोप लगे हैं. रास्ता बंद करने से आक्रोशित लोगों ने जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे से मार्ग खोलने की फरियाद की है, स्थानीय लोगों का कहना है कि त्रिलोक सिंह द्वारा जाखनी के सालों पुराने सार्वजनिक मार्ग को निजी जमीन बताकर बंद कर दिया गया है.

पढ़ें-नैनीताल HC ने खारिज की IIT रुड़की के एचओडी की नियुक्ति, गाइडलाइन बनाकर नियमानुसार अपॉइंटमेंट के आदेश

प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि उक्त व्यक्ति द्वारा पूर्व में भी मार्ग बंद किया गया था, जिसकी सूचना प्रशासन को दी थी. अब रास्ते को त्रिलोक ने पूरी तरह से बंद कर दिया है. शिकायद के बाद भी मार्ग को अबतक नहीं खुलवाया गया है. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि अगर जल्द ही सार्वजनिक मार्ग को नहीं खोला गया तो क्षेत्र की जनता जाखनी रोड पर चक्काजाम करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details