उत्तराखंड

uttarakhand

पंचायत चुनाव के लिए पिथौरागढ़ में 4000 कर्मियों की तैनाती, ब्लाक स्तर पर तैनात हुए रिटर्निंग ऑफिसर

By

Published : Sep 17, 2019, 3:01 PM IST

त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों की अधिसूचना जारी होते ही सभी नोडल ऑफिसर्स की नियुक्ति कर ली गयी है. इसके साथ ही रिटर्निंग ऑफिसर की ट्रैनिंग का प्लान तैयार कर लिया गया है.

आगामी पंचायत चुनाव की सभी तैयारियां पूरी.

पिथौरागढ़: प्रदेश में पंचायत चुनाव को लेकर सियासत गर्म हो गई है. त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों के लिए सीमांत जनपद पिथौरागढ़ में अधिसूचना जारी हो गई है. जिला निर्वाचन अधिकारी ने अधिसूचना जारी करते हुए कहा कि चुनावों को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. तीन चरणों में होने वाले चुनाव में 4 हजार कर्मियों की ड्यूटी लगाई जाएगी. साथ ही त्रिस्तरीय चुनावों के लिए ब्लाकवार रिटर्निंग अधिकारियों की भी तैनाती की जा चुकी है.

गौर हो कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों की अधिसूचना जारी होते ही सभी नोडल ऑफिसर्स की नियुक्ति कर दी गयी है. इसके साथ ही रिटर्निंग ऑफिसर की ट्रेनिंग का प्लान तैयार कर लिया गया है. जिला निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने बताया कि चुनाव को सम्पन्न कराने के लिए 4 हजार कर्मियों की आवश्यकता पड़ेगी, जिसके लिए विभागों से नाम लिये जा रहे हैं.

आगामी पंचायत चुनाव की सभी तैयारियां पूरी.

पढ़ें-रंग लाई Etv भारत की मुहिम, 25 साल बाद तलाई गांव के लोगों को मिलेगी सड़क

साथ ही नामांकन के लिए आवश्यक सभी प्रपत्रों की भी व्यवस्था कर ली गयी है. वहीं पंचायत चुनाव को लेकर कांग्रेस और बीजेपी दोनों की पार्टियों ने कमर कस ली है. दोनों ही दल अपने प्रत्याशियों के चयन के लिए फूंक फूंककर कदम रख रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details