उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Mar 31, 2020, 8:31 PM IST

ETV Bharat / state

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस सख्त, दो के खिलाफ मुकदमा दर्ज

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस ने अब सख्त रुख अपना लिया है. पिथोरागढ़ में पुलिस टीम ने दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया.

pithoragarh
pithoragarh

पिथौरागढ़: लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त एक्शन ले रही है. ऐंचोली थाना क्षेत्र में एक केंटर चालक द्वारा बहराइच के 15 मजदूरों को घाट की तरफ ले जाया जा रहा था. पुलिस ने कैंटर को सीज कर चालक के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

इसके साथ ही घाट की ओर भाग रहे 12 अन्य मजदूरों को हिरासत में लेकर पुलिस लाइन में रखा गया है. वहीं, डीडीहाट थाना क्षेत्र में एक ठेकेदार 14 नेपाली मजदूरों को भारत-नेपाल बॉर्डर की तरफ ले जा रहा था. पुलिस ने ठेकेदार के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया है. सभी मजदूरों के रहने और खाने का इंतजाम पुलिस प्रशासन द्वारा किया जा रहा है.

पिथौरागढ़ पुलिस ने आज (मंगलवार) एक केंटर चालक और एक ठेकेदार को गिरफ्तार किया. केंटर चालक राकेश कुमार बहराइच के 15 मजदूरों को वाहन से घाट की ओर ले जा रहा था. पुलिस ने केंटर को सीज कर चालक के खिलाफ धारा-188/269 IPC और 51(B) के तहत मुकदमा दर्ज किया है.

पढ़े: कोरोना से जंग: कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व दून अस्पताल

वहीं, डीडीहाट पुलिस ने नेपाली मजदूरों को रातों रात भगाकर बॉर्डर भेजने वाले ठेकेदार रविंद्र सिंह खड़ायत के खिलाफ धारा- 269/188 IPC के तहत मामला दर्ज किया है. पुलिस द्वारा दोनों अभियुक्तों को न्यायलय में पेश किया जा रहा है. पुलिस उपाधीक्षक आरएस रौतेला का कहना है कि लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details