उत्तराखंड

uttarakhand

MLA चंद्रा पंत ने वाणिज्य संकाय के निर्माणाधीन भवन का किया निरीक्षण, कार्यों में तेजी लाने के निर्देश

By

Published : Feb 23, 2020, 7:15 AM IST

पिथौरागढ़ महाविद्यालय में तीन करोड़ 38 लाख की लागत से वाणिज्य संकाय के लिए नए भवन का निर्माण किया जा रहा है. विधायक चंद्रा पंत ने कार्यदायी संस्था को निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं.

pithoragarh news
निरीक्षण

पिथौरागढ़ःविधायक चंद्रा पंत ने पिथौरागढ़ महाविद्यालय में बन रहे वाणिज्य संकाय के नए भवन का स्थलीय निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने ने कार्यदायी संस्था को निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए. विधायक पंत ने कहा कि पिथौरागढ़ महाविद्यालय में वाणिज्य संकाय लंबे समय से खस्ताहाल टिनशेड में चल रहा है. जिस कारण छात्रों को पढ़ाई में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, अब भवन निर्माण होने से छात्रों को बेहतर सुविधाएं मिल सकेंगी.

विधायक चंद्रा पंत ने वाणिज्य संकाय के नए भवन का किया निरीक्षण.

बता दें कि पिथौरागढ़ महाविद्यालय की स्थापना साल 1963 में हुई थी. स्थापना के बाद साल 1974 में वाणिज्य संकाय की कक्षाएं संचालित हुई थी. शुरुआत से ही वाणिज्य की कक्षाओं का संचालन टीनशेड में होता रहा. टीनशेड जीर्ण-शीर्ण होने के बाद से ही नए भवन की मांग लगातार उठ रही थी. उधर, वाणिज्य भवन निर्माण के लिए कॉलेज प्रशासन की ओर से साल 1996 से लगातार शासन को पत्र भेजा गया.

ये भी पढ़ेंःटूटती चट्टानों के बीच से जान जोखिम में डालकर गुजर रहे नौनिहाल, अधिकारी नहीं ले रहे सुध

वहीं, पूर्व वित्त मंत्री स्वर्गीय प्रकाश पंत ने अपने कार्यकाल के दौरान भवन निर्माण के लिए मार्च 2019 में तीन करोड़ 38 लाख की धनराशि स्वीकृत कराई थी. भवन निर्माण का कार्य उत्तराखंड पेयजल निगम को सौंपा गया है. ऐसे में माना जा रहा है कि महाविद्यालय में वाणिज्य संकाय का भवन तैयार होने से टीनशेड में पढ़ाई करने वाले छात्रों को जल्द राहत मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details