उत्तराखंड

uttarakhand

पिथौरागढ़ : धारचूला पहुंचे सांसद अजय टम्टा, बोले- दिसम्बर 2020 तक चीन सीमा तक बन जाएगी सड़क

By

Published : Feb 23, 2020, 9:32 PM IST

धारचूला पहुंचे सांसद अजय टम्टा ने कहा कि दो साल के भीतर धारचूला और मुनस्यारी में 60 से अधिक सड़कें बनकर तैयार हो जायेंगी.

etv bharat
सांसद अजय टम्टा

पिथौरागढ़:दो साल के भीतर धारचूला और मुनस्यारी के सभी दूरस्थ गांव सड़क सुविधा से जुड़ जाएंगे, ये कहना है क्षेत्रीय सांसद अजय टम्टा का. धारचूला दौरे पर पहुंचे सांसद अजय टम्टा ने कहा कि दिसम्बर 2020 तक चीन सीमा को जोड़ने वाले लिपुलेख दर्रे तक सड़क बनकर तैयार हो जाएगी. इसके साथ ही पीएमजीएसवाई के द्वारा धारचूला और मुनस्यारी में 60 से अधिक सड़कों पर काम चल रहा है. ताकि अंतिम छोर पर बसे लोग विकास की मुख्यधारा से जुड़ सकें.

धारचूला पहुंचे सांसद अजय टम्टा.

ये भी पढ़ें:प्रमोशन में आरक्षण बहाली को लेकर सड़कों पर उतरे एससी-एसटी कर्मचारी, की आवाज बुलंद

दो दिवसीय दौरे पर धारचूला पहुंचे सांसद अजय टम्टा का स्थानीय बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. इस दौरान सांसद स्थानीय लोगों से मिले और उनकी समस्याएं सुनी. सांसद ने कहा कि केंद्र सरकार पारदर्शी और जनस्पर्शी योजनाओं पर काम कर रही है. साथ ही टम्टा ने कहा कि सरकार सामरिक नजरिये से महत्वपूर्ण लिपुलेख मार्ग को दिसंबर 2020 तक पूरा कर लेगी. जिसकी वजह से आजादी के बाद से सड़क की बाट जोह रहे सीमांत के लोगों को राहत मिलेगी.

ये भी पढ़ें:भीम आर्मी का हल्ला बोल, सड़कों पर उतरकर किया प्रदर्शन

अल्मोड़ा से सांसद टम्टा ने कहा कि धारचूला और मुनस्यारी में 2 साल के भीतर सड़कें बनकर तैयार हो जायेंगी. सीमांत क्षेत्रों को जल्द ही संचार से जोड़ा जाएगा. पिथौरागढ़ में गर्भवती महिलाओं की मृत्यु पर दुख जताते हुए उन्होंने कहा कि इसके लिए सभी को प्रयास करने होंगे. उन्होंने कहा कि सालों से लंबित नैनी सैनी एयरपोर्ट पर उड़ान योजना के अंतर्गत सेवा शुरू कर दी गई है. जिससे सीमांत की जनता को काफी सहूलियत मिली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details