उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Sep 18, 2021, 7:23 PM IST

Updated : Sep 18, 2021, 7:35 PM IST

ETV Bharat / state

बड़े जहाज के संचालन में रोड़ा बन रहे नैनी-सैनी एयरपोर्ट से सटे मकान

पिथौरागढ़ के नैनी-सैनी एयरपोर्ट से नियमित हवाई सेवा बीते साल मार्च से पूरी तरह बंद है. अब चुनावी साल में इसे फिर से शुरू करने के दावे किए जा रहे हैं. मगर लंबा वक्त बीत जाने के बाद भी प्रशासन एयरपोर्ट से सटे 4 मकानों को नहीं हटा पाया है. जबकि डीजीसीए पहले ही साफ कर चुका है कि बड़े प्लेन उड़ाने के लिए चिन्ह्रित मकानों को हटाना जरूरी है.

नैनी-सैनी एयरपोर्ट
नैनी-सैनी एयरपोर्ट

पिथौरागढ़: लंबे समय के इंतजार के बाद नैनी-सैनी एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर सेवा शुरू होने जा रही है, मगर अरबों की लागत से बने इस एयरपोर्ट से हवाई जहाज उड़ पाना अभी भी आसान नहीं है. पिछले 2 साल से नैनी-सैनी एयरपोर्ट से लगे 4 मकानों को नहीं हटाया जा सका है, जबकि डीजीसीए के मुताबिक बड़े जहाज के संचालन के लिए चिन्हित मकानों को हटाना जरूरी है.

पिथौरागढ़ के नैनी-सैनी एयरपोर्ट से नियमित हवाई सेवा बीते साल मार्च से पूरी तरह बंद है. अब चुनावी साल में इसे फिर से शुरू करने के दावे किए जा रहे हैं. मगर लंबा वक्त बीत जाने के बाद भी प्रशासन एयरपोर्ट से सटे 4 मकानों को नहीं हटा पाया है.

बड़े जहाज के संचालन में रोड़ा बन रहे नैनी-सैनी एयरपोर्ट से सटे मकान

पढ़ें-खुशखबरीः 7 अक्टूबर से शुरू होगी पिथौरागढ़ से पंतनगर के लिए हेलीकॉप्टर सेवा

कैबिनेट मंत्री बिशन सिंह चुफाल का कहना है कि मकान मालिक तय मानकों से ज्यादा मुआवजा मांग रहे हैं. ऐसे में शासन स्तर से धनराशि स्वीकृत कराने के प्रयास किये जा रहे है. ताकि चिन्हित मकानों को तुड़वाकर बड़े जहाजों का संचालन भी शुरू किया जा सके.

हेली सेवा को कांग्रेस बता रही चुनावी झुनझुना: केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पंतनगर से पिथौरागढ़ के बीच हेली सेवा को हरी झंडी दी है. 7 अक्टूबर से ये सेवा शुरू होनी है, जिसको लेकर सियासत भी तेज हो गयी है.

पढ़ें-जल्द दूर होगा पिथौरागढ़ एयरपोर्ट का सन्नाटा, शुरू होगी दिल्ली-देहरादून की नियमित उड़ान

कांग्रेस का कहना है कि नैनी-सैनी एयरपोर्ट में सिर्फ हेलीकॉप्टर नहीं बल्कि प्लेन उड़ने चाहिए. कांग्रेस के प्रदेश मीडिया कॉर्डिनेटर मुकेश पंत का कहना है कि हरीश रावत सरकार में फ्री हेली सेवा का लाभ लोगों को दिया गया था, जिसे भाजपा सरकार ने बंद कर दिया. वहीं अब प्लेन सर्विस शुरू करने के बजाय, हेली सर्विस शुरू कर सरकार लोगों को चुनावी झुनझुना दिखा रही है.

Last Updated : Sep 18, 2021, 7:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details