उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Apr 3, 2020, 7:04 PM IST

ETV Bharat / state

कोरोना का कहर: आंगनबाड़ी वर्कर ने राशन बांटने से किया इनकार, कहा- बिना संसाधनों के है जान का जोखिम

कोरोना के संक्रमण को देखते हुए आंगनबाड़ी वर्कर एसोसिएशन ने टेक होम राशन (टीएचआर) बांटने से इनकार कर दिया है. आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का कहना है कि विभाग ने उन्हें पांच से दस अप्रैल तक टीएचआर बांटने के निर्देश दिए गए है.

anganwadi worker
आंगनबाड़ी वर्कर

पिथौरागढ़:कोरोना वायरस से देशभर में लोग परेशान है. वहीं, आंगनबाड़ी वर्कर एसोसिएशन ने कोरोना के चलते घर-घर जाकर टीएचआर (टेक होम राशन) बांटने से मना कर दिया है. एसोसिएशन का कहना है कि बाल विभाग ने उन्हें पांच से दस अप्रैल तक घर-घर जाकर टीएचआर देने और संक्रमित लोगों की पहचान करने को कहा है. वहीं, बिना किसी संसाधनों और सुविधा के इस कार्य को करने में वो मना कर रही हैं.

आंगनबाड़ी वर्कर ने टीएचआर बांटने से किया इनकार.

पढ़ें:आप भी करना चाहते हैं जरूरतमंद लोगों की मदद तो इस नंबर पर करें मैसेज

कोरोना के संक्रमण को देखते हुए आंगनबाड़ी वर्कर एसोसिएशन ने टीएचआर बांटने से इनकार कर दिया है. आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का कहना है कि विभाग ने उन्हें पांच से दस अप्रैल तक टीएचआर बांटने के निर्देश दिए गए हैं. मगर कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए उनके पास कोई साधन नहीं है. ऐसे में वो अपना जीवन खतरे में डालकर टीएचआर बांटने नहीं जाएंगे. उन्होंने कहा कि कोरोना के संक्रमण को देखते हुए कोई भी उन्हें घरों में आने नहीं देगा और वो एक ही शर्त पर टीएचआर बांटेगी. अगर, विभाग उन्हें मास्क और सैनेटाइजर उपलब्ध कराए. साथ ही आंगनबाड़ी केंद्रों तक टीएचआर पहुंचाया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details