उत्तराखंड

uttarakhand

श्रीनगर में गर्मियों की छुटियों में भी शिक्षक चलाएंगे क्लास, तराशेंगे बच्चों का हुनर

By

Published : Jun 15, 2022, 11:09 AM IST

श्रीनगर में सरकारी स्कूलों के शिक्षक बच्चों के हुनर को तराशने के लिए समर कैंप का आयोजन करेंगे. जिसमें बच्चों से विभिन्न रचनात्मक गतिविधियां कराई जाएंगी. जिससे बच्चों का भौतिक एवं बौद्धिक विकास हो सके.

summer camp in srinagar
श्रीनगर में समर कैंप

श्रीनगरःस्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां पड़ चुकी है. ऐसे में सरकारी स्कूलों के शिक्षकों ने छात्रों के अंदर के हुनर को निखारने के लिए एक पहल शुरू की है. जी हां, श्रीनगर में सरकारी स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों की ओर से बच्चों को थियेटर, क्राफ्ट, पेंटिंग, योग, कहानी, लेखन, फोटोग्राफी, व्याख्यान, सुलेख आदि के गुर सिखाए जाएंगे.

दरअसल, आगामी 17 जून से शिक्षक पांच दिवसीय समर कैंप का आयोजन कर रहे हैं. इस कैंप में छात्रों को निशुल्क विभिन्न रचनात्मक गतिविधियां कराई जाएंगी. शिक्षकों का कहना है कि समर कैंप में बच्चों की रुचि के अनुसार, नए हुनर विकसित करने के लिए प्रेरित किया जाएगा. कैंप में रचनात्मक गतिविधियों के माध्यम से बच्चों के अंदर छिपी प्रतिभा को निखारने का कार्य किया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः9वीं के छात्र चंदन का हुनर, गत्तों को दे रहा खिलौने का रूप

कार्यक्रम संयोजक अध्यापक महेश गिरि का कहना है कि बच्चे स्कूल के दिनों में बस किताबों तक ही सीमित रह जाते हैं, लेकिन इस प्रकार के कार्यक्रम के जरिये उनके हुनर को निखारा जाएगा. विभिन्न क्षेत्रों के एक्सपर्ट्स को इस समर कैंप में बुलाकर बच्चों को नई-नई जानकारी दी जाएगी. ताकि बच्चों का भौतिक एवं बौद्धिक विकास हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details