उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

श्रीनगर: सशस्त्र सीमा बल ने मनाया अपना 56 वां स्थापना दिवस

श्रीनगर में स्थित सीटीसी सेंटर में एसएसबी ने अपना 56 वां स्थापना दिवस को धूम धाम के साथ मनाया. इस मौके पर एसएसबी के कमांडेंट नागेंद्र रौतेला ने परेड की सलामी ली.

etv bharat
सशस्त्र सीमा बल ने मनाया अपना 56 वां स्थापना दिवस

By

Published : Dec 20, 2019, 10:10 PM IST

श्रीनगर:शहर में स्थित सीटीसी सेंटर में एसएसबी ने अपना 56 वां स्थापना दिवस को धूम धाम के साथ मनाया. इस मौके पर एसएसबी के कमांडेंट नागेंद्र रौतेला ने परेड की सलामी ली. इस दौरान रंगा-रंग कार्यक्रमों की प्रस्तुतियों से सब का दिल जीत लिया. घुड़ सवारों की टुकड़ी के हैरतअंगेज करतबों से दर्शकों को हैरान किया.

सशस्त्र सीमा बल ने मनाया 56 वां स्थापना दिवस

कार्यक्रम में आतंकवादियों से निपटने से सम्बन्धी ड्रिलों को भी दर्शकों को दिखाया गया. वहीं इस अवसर पर केंद्रीय विद्यालय, राजकीय इंटर कॉलेज और राजकीय कन्या विद्यालय के बच्चों को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया था. जिससे बच्चों का रुझान देश की सेना की तरफ बढ़ जा सकें. स्थापना दिवस के मौके पर डॉ. ममता अग्रवाल, डॉ. विनय अग्रवाल (कमांडेंट चिकित्सा), डॉ. एससी सुखदेव (कमांडेंट वेटी) भी मौजूद रहें.

पढ़ें-लूट और चोरी मामले में तीन नाबालिग गिरफ्तार, मुख्य आरोपी कर रहा था NDA की तैयारी

वहीं इस मौके पर मौजूद कमांडेंट नागेंद्र रौतेला ने जवानों और कर्मियों को स्थापना दिवस की बधाई दी.उन्होंने जवानों से कहा कि देश की सुरक्षा जवानों का प्रथम कर्तव्य है. रौतेला ने कहा कि आने वाले दिनों में सीमा सुरक्षा बल श्रीनगर में स्वच्छ्ता जागरूकता के कार्यक्रमों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेगा. जिसमें धारी देवी, गंगा दर्शन आदि धार्मिक स्थलों पर विशेष स्वच्छ्ता अभियान चलाए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details