उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड: 6 दिन बाद खुला ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे, राहगीरों ने ली राहत की सांस

By

Published : Sep 1, 2021, 12:59 PM IST

Updated : Sep 1, 2021, 1:39 PM IST

ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग तोताघाटी के पास पिछले छह दिनों से बंद था. लोनिवि विभाग की टीम ने तोताघाटी में सड़क को दुरुस्त कर विभाग ने वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया है.

खुला ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे
खुला ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे

टिहरी:ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग तोताघाटी के पास पिछले छह दिनों से अवरुद्ध था. जिसके बाद लोनिवि विभाग की टीम इस मार्ग की मरम्मत में जुटी थी. वहीं, अब तोताघाटी में सड़क को दुरुस्त कर विभाग ने वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया है. जिसके बाद राहगीरों ने राहत की सांस ली है.

6 दिन बाद खुला ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे.

बता दें कि उत्तराखंड में बीते दिनों हुई बारिश न जमकर कहर बरपाया था. जिसके बाद से ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे कई स्थानों पर मलबा आने के कारण बंद था. देवप्रयाग तक लोनिवि की टीम ने मलबा हटाकर आवाजाही शुरू करवा दी थी. वहीं, अब तोताघाटी में ध्वस्त हुई सड़क को भी विभागीय कर्मचारियों ने आखिरकार छह दिन बाद दुरस्त कर आवाजाही के लिए खोल दिया है.

ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे बंद होने के कारण टिहरी और श्रीनगर में रोजमर्रा की जरूरत का सामान नहीं पहुंच पा रहा था. जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. वहीं, छह दिनों की लंबी जद्दोजहद के बाद आखिरकार विभाग ने सड़क निर्माण कर राजमार्ग पर आवाजाही को सुचारू कर दिया है.

पढ़ें:बदरीनाथ हाईवे मलबा गिरने से पागल नाले के समीप बाधित, NHIDCL ने खोला मार्ग

वहीं, प्रदेश में बीते कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के तहत आज प्रदेश के चार जनपदों के कुछ स्थानों और शेष जनपदों में कहीं-कहीं गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के तहत आज प्रदेश केनैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़ और बागेश्वरजनपदों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. जिससे देखते हुए इन जिलों में येलो अलर्ट (YELLOW ALERT) जारी किया गया है.

Last Updated : Sep 1, 2021, 1:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details