उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कोटद्वार: बिशनपुर में गंदा पानी पीने को मजबूर लोग

बिशनपुर के वार्ड नंबर दो में गंदा पानी आ रहा है. परेशान लोगों ने जलसंस्थान के अधिशासी अभियंता को समस्या के बारे में बताया, लेकिन अभी भी समस्या जस की तस है.

By

Published : Feb 20, 2020, 9:47 PM IST

etv bharat
स्थानीय लोग

कोटद्वार:बिशनपुर के वार्ड नम्बर दो में लोग गंदा पानी पीने को मजबूर हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि कई बार इसकी शिकायत जल संस्थान के अधिकारियों से की गई. लेकिन अभी तक समस्या जस की तस बनी है. लोगों को पानी पीने के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है.

स्थानीय निवासी पपेन्द्र सिंह बिष्ट ने बताया कि बिशनपुर क्षेत्र में नलों में गंदा पानी आ रहा है. लोग गंदे पानी पीने को मजबूर हैं. कई बार जल संस्थान के अधिकारियों से शिकायत की गई. लेकिन समस्या बनी हुई है. मवेशियों का गुजारा तो इस पानी से हो जाता है लेकिन स्थानीय निवासियों को पीने के लिये, नहाने के लिए और खाना बनाने के लिए दूरदराज के गांव से पानी लाने को मजबूर होना पड़ रहा है.

बिशनपुर में गंदा पानी पीने को मजबूर लोग.

ये भी पढ़ें:सराहनीय पहलः मेहंदी रस्म में नहीं परोसी जाएगी शराब, एक पिता ने शुरू की ये मुहिम

वहीं, पूरे मामले में जल संस्थान के अधिशासी अभियंता एलसी रमोला ने कहा कि यह मामला संज्ञान में है. क्षेत्र के कुछ जगहों पर पुरानी लाइन को उखाड़कर नई पेयजल लाइन बिछा दी गई है. अभी भी जिन क्षेत्रों में शिकायतें आई हैं वहां पर भी नई पेयजल लाइन बिछाकर इस समस्या से जल्द ही निजात दिलाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details