उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कोरोना काल में प्रभावित वाहन चालकों को DM ने बांटी 65 लाख की सहयोग राशि

3 हजार 268 वाहन वाहन चालकों, परिचालकों और क्लीनर्स को डीबीटी के माध्यम से डीएम ने 65 लाख 36 हजार रुपये वितरित किए.

By

Published : Sep 26, 2021, 8:17 PM IST

pauri-dm-distributed-money-to-drivers-and-operators
चालकों व परिचालकों को DM ने बांटी सहयोग राशि

श्रीनगर:पौड़ी विकास भवन सभागार में कोविड-19 से प्रभावित सार्वजनिक वाहन चालकों, परिचालकों और क्लीनर्स को आर्थिक सहायता वितरण के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान डीएम डॉ. विजय कुमार जोगदंडे की ने 14 लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किया.

इस मौके पर जिलाधिकारी ने कहा प्रदेश के समस्त असंगठित क्षेत्र के लोगों को राज्य सरकार द्वारा सहायता राशि उपलब्ध कराई जा रही है. कार्यक्रम के तहत जनपद के 3 हजार 268 वाहन चालकों को डीबीटी (डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर) के माध्यम से 65 लाख 36 हजार रुपये वितरित की गई है. कोविड-19 से हुई क्षति से उबारने के लिए चालकों को आगामी 6 माह तक 2-2 हजार की धनराशि दी जाएगी.

ये भी पढ़ें:बीजेपी MLA महेश नेगी की बढ़ सकती हैं मुश्किलें! कोर्ट ने दिया आखिरी मौका, जानें मामला

डीएम ने कहा अगर कोई वाहन चालक पंजीकृरण से वंचित रह गया हो, तो वह भी परिवहन विभाग के माध्यम से पंजीकरण करवाएं. इस आर्थिक सहायता और चारधाम यात्रा खुलने से वाहन चालकों/स्वामियों को आर्थिकी सुधारने में मदद मिलेगी.

वाहन चालक कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करने के साथ ही टीकाकरण अवश्यक लगाएं. साथ ही यात्रियों को भी टीकाकरण करने के लिए जागरूक करें. चेकपोस्टों पर पुलिस का सहयोग भी करें. इस दौरान उन्होंने वाहन चालकों की समस्याएं भी सुनीं. उन्होंने चालकों को शीघ्र समस्याओं का निस्तारण करने का भरोसा दिलाया.

वहीं, रुद्रपुर में पात्र लाभार्थियों को दो-दो हजार रूपयें की धनराशि डीबीटी के माध्यम से उनके खाते में हस्तांतरित की गई. इस अवसर पर जिलाधिकारी रंजना राजगुरू की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेड सभागार में कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस दौरान जिलाधिकारी व क्षेत्रीय विधायक राजकुमार ठुकराल ने उपस्थित लाभार्थियों को डीबीटी के माध्यम दो हजार की आर्थिक सहायता के साथ ही प्रमाण पत्र वितरित किये गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details