उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सामाजिक संगठनों के विरोध के बावजूद पीपीपी मोड में आएगा जिला अस्पताल

जिला अस्पताल को जल्द ही पीपीपी मोड में दे दिया जाएगा. अस्पताल में प्राइवेट अस्पतालों की तर्ज पर सभी सुविधाएं दी जाएंगी. सरकार की मंशा है कि पहाड़ों में अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराई जाएं.

जल्द ही पीपीपी मोड में आएगा जिलाअस्पताल.

By

Published : Aug 9, 2019, 9:15 PM IST

पौड़ी:जिला अस्पताल को जल्द ही पीपीपी मोड में दे दिया जाएगा. सरकार देहरादून के महंत इंद्रेश अस्पताल के साथ अनुबंध कर रही है. वहीं, सरकार द्वारा अस्पताल में सारी सुविधाएं देने की बात कही जा रही है. ऐसे में शुक्रवार को महंत इंद्रेश अस्पताल की टीम ने पौड़ी पहुंचकर जिला अस्पताल का जायजा लिया.

जल्द ही पीपीपी मोड में आएगा जिलाअस्पताल.

टीम ने जिला अस्पताल के साथ- साथ महिला अस्पताल में जाकर निरीक्षण किया. जिला अस्पताल में लगे उपकरणों के साथ-साथ सभी वार्डों की भी जांच की गई. टीम की ओर से अपने-अपने नजरिए से अस्पताल की कमियों को भी देखा गया. जल्द ही इंद्रेश अस्पताल की ओर से संचालन शुरू होने के बाद सभी कमियों को भी दूर कर दिया जाएगा.

लंबे समय से कवायद लगाई जा रही थी कि जल्द ही जिला अस्पताल पौड़ी को पीपीपी मोड में भेज दिया जाएगा. वहीं, कुछेक सामाजिक संगठनों ने अस्पताल को पीपीपी मोड में दिये जाने का विरोध भी किया लेकिन अब महंत इंद्रेश अस्पताल की ओर से आई टीम ने स्पष्ट कर दिया है कि जल्द ही जिला अस्पताल को पीपीपी मोड में संचालित किया जाएगा.

यह भी पढ़े-आंगनबाड़ी केंद्रों का किया गया निरीक्षण, जारी किये गये दिशा निर्देश

इंद्रेश ने कहा कि यहां पर प्राइवेट अस्पतालों की तर्ज पर सभी सुविधाएं दी जाएंगी. उन्होंने कहा कि जो भी कमियां जिला अस्पताल में पाई गई हैं वह उनकी ओर से पूरी की जाएगी .उन्होंने कहा कि सरकार और उनकी मंशा है कि पहाड़ों में अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराई जाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details