उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jul 5, 2023, 10:44 AM IST

ETV Bharat / state

मां के साथ शौच को गई बच्ची पर गुलदार ने किया हमला, घायल

पौड़ी में गुलदार के हमले में एक बच्ची घायल हो गई. आनन-फानन में परिजनों ने बच्ची को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज चल रहा है. लोगों ने वन विभाग से गुलदार के आतंक से निजात दिलाने की मांग की है.

Etv Bharat
Etv Bharat

पौड़ी: शहर में एकबार फिर से गुलदार सक्रिय हो गया है. गुलदार ने बीती देर शाम एक मासूम पर हमला कर घायल कर दिया. गनीमत रही की मासूम की जान सकुशल बच गई. जिसे समय रहते परिजनों ने जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया है.

जिला मुख्यालय पौड़ी से सटे चंदोला रांई गांव में गुलदार ने एक चार साल की मासूम बच्ची पर हमला कर घायल कर दिया. जानकारी के मुताबिक चार साल की रितु पुत्री अमर सिंह राणा रात करीब 8 बजे अपनी मां के साथ घर के बाहर बने शौचालय में शौच करने गई. तभी झाड़ियों में घात लगाए गुलदार ने मासूम पर हमला कर दिया. इसी बीच मां ने जोर से हल्ला किया. जिस पर गुलदार भाग निकला और बच्ची की जान सकुशल बच गई. गनीमत रही कि गुलदार ने बच्ची पर केवल नाखून से हमला किया. जिससे बच्ची घायल हो गई.परिजनों से घटना की सूचना वन विभाग को दी.
पढ़ें-चारा पत्ती लेने गई महिला को गुलदार ने बनाया निवाला, ग्रामीणों में वन विभाग के खिलाफ रोष

गढ़वाल वन प्रभाग के पौड़ी रेंज नागदेव के रेंजर ललित मोहन नेगी ने बताया कि चंदोला रांई में गुलदार द्वारा हमला करने की सूचना मिलते ही टीम मौके पर पहुंची. उन्होंने बताया कि बच्ची पर गुलदार के नाखून से हमला किया है. गौरतलब है कि पौड़ी नगर पालिका के वार्ड 11 के गडोली में बीते मई माह में घर के आंगन में खेल रही 7 साल की बच्ची पर झपट्टा मार दिया था. तब पालतू कुत्ते ने बच्ची की जान बचाई. इसके बाद भी गुलदार वार्ड के आस पास दिखाई दे रहा था. जिस पर वन विभाग ने गुलदार प्रभावित जगहों पर पिंजरा भी लगाया है. लेकिन एक माह से अधिक का समय बीत जाने के बाद भी गुलदार पिंजरे में कैद नहीं हो सका. गुलदार की दहशत के चलते बीते मई माह में गडोली में स्कूल भी बंद करने पड़े थे. ऐसे में इस क्षेत्र में एक बार फिर से गुलदार सक्रिय हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details