उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पौड़ी को पर्यटन नगरी बनाने की कवायद तेज, धार्मिक पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

पौड़ी व आसपास के क्षेत्रों में पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए पर्यटन विभाग ने पहल तेज कर दी है. पर्यटन सचिव ने बताया है कि पौड़ी व आसपास के पर्यटन क्षेत्रों को धार्मिक स्थानों से जोड़कर यहां आने वाले पर्यटकों को धार्मिक स्थलों की जानकारी भी दी जाएगी.

पौड़ी

By

Published : Aug 20, 2019, 11:41 AM IST

पौड़ी: जिले में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन विभाग ने कवायद तेज कर दी है. ऐसे में पौड़ी और आसपास के इलाकों को टूरिस्ट स्पॉट के रूप में विकसित किया जाएगा. पर्यटन सचिव कहना है कि पौड़ी से हिमालय की सबसे खूबसूरत नजारा दिखता है. ऐसे में सरकार पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए पर्यटक स्थलों को विकसित करने जा रही है.

पढ़े:चंपावतः NH 9 से गुजर रही कार पर गिरा भारी बोल्डर, 6 लोग घायल

बता दें कि पौड़ी व आसपास के क्षेत्रों में पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए पर्यटन विभाग ने पहल तेज कर दी है. पर्यटन सचिव ने बताया है कि पौड़ी व आसपास के पर्यटन क्षेत्रों को धार्मिक स्थानों से जोड़कर यहां आने वाले पर्यटकों को धार्मिक स्थलों की जानकारी भी दी जाएगी. साथ ही उनके ठहरने के लिए उचित इंतजाम भी किये जाएगी.

पौड़ी को पर्यटन नगरी बनाने की कवायद तेज.

पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने कहा कि पौड़ी अपने आप में एक बहुत खूबसूरत जिला है. पौड़ी से हिमालय का जो दृश्य देखता है, वह पूरे उत्तराखंड के किसी भी जगह से नहीं दिखाई देता हैं. उन्होंने कहा कि पौड़ी प्रचार-प्रसार की कमी के चलते लोगों तक इसकी जानकारी नहीं पहुंच पाई है. साथ ही जनपद के सभी धार्मिक स्थानों को और पर्यटन स्थलों को जोड़कर पर्यटकों को आकर्षित किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details