उत्तराखंड

uttarakhand

सीएम हेल्पलाइन से भी नहीं मिली HELP, एक साल से HOPELESS भटक रहा पीड़ित

By

Published : Aug 20, 2020, 4:45 PM IST

सीएम हेल्पलाइन नंबर पर की गई शिकायत का एक साल बाद भी समाधान नहीं किया गया. पाबौ ब्लॉक में सुरेश पोखरियाल ने पानी को लेकर सीएम हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत की थी, लेकिन एक साल बाद भी समाधान नहीं किया गया.

Pauri Latest News
पौड़ी हिंदी न्यूज

पौड़ी:पाबौ ब्लॉक के रहने वाले सुरेश पोखरियाल ने सरकारी विभागों के आपसी तालमेल के ना होने के चलते उनके गांव में खराब पड़े पम्प और पम्पिंग लाइन को शुरू करवाने की मांग को लेकर सीएम हेल्पलाइन पर एक शिकायत की थी, लेकिन 1 साल बीतने के बाद उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ. वहीं, सीएम हेल्पलाइन की ओर से उनके केस को बंद कर दिया गया है.

हालांकि, सुरेश ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट भी डाला था कि अगर उनकी समस्या का समाधान नहीं होता है, तो वह सीएम आवास में जाकर आत्मदाह करेंगे, लेकिन इसके बावजूद भी उनकी समस्याओं का निवारण करने के लिए कोई भी आगे नहीं आया है.

CM हेल्पलाइन से भी नहीं मिला न्याय.

क्या है मामला ?

बता दें कि पाबौ ब्लॉक के पोखरी गांव के रहने वाले शिकायतकर्ता सुरेश पोखरियाल ने बताया कि साल 2004 में पंपिंग योजना बनकर तैयार हो गई थी. साल 2005 से जल निगम कोटद्वार की ओर से इसे विधिवत रूप से चलाना शुरू कर दिया था. साल 2011 में इस योजना को जल संस्थान पौड़ी को हस्तांतरण कर दिया गया था और उन्हें पंप ऑपरेटर के रूप में नियुक्त किया गया था. इसके लिए उन्हें प्रतिमाह वेतन भी दिया जाता था, लेकिन एक साल बाद उन्हें बिना किसी कारण के इस पद से हटा दिया गया.

सुरेश पोखरियाल के मुताबिक, जब लंबे समय तक पंपिंग लाइन के मोटर खराब रही, जिससे कि उन्हें पानी की किल्लत होने लगी थी. विभागों से शिकायत करने के बाद भी जब कोई समाधान नहीं मिला तो उन्होंने साल 2019 में सीएम हेल्पलाइन में इसकी शिकायत दर्ज की. सुरेश को एक साल बाद जुलाई माह में जवाब मिला कि उनकी शिकायत को बिना किसी समाधान के बंद कर दिया गया है.

पढ़ें-यौन उत्पीड़न केस: विधायक ने दर्ज कराया बयान, महिला का आरोप- मुंह बंद रखने के लिये ऑफर हुए 25 लाख

सुरेश बताते हैं कि उन्होंने फेसबुक पर इस बात का जिक्र भी किया था कि यदि उनकी समस्या का समाधान नहीं होता है तो वह सीएम आवास पर जाकर आत्मा करेंगे. लेकिन, इस चेतावनी के बाद भी आज तक उनकी समस्या का समाधान नहीं हो पाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details