उत्तराखंड

uttarakhand

श्रीनगरः BSNL कर्मियों का अनिश्चितकालीन धरना जारी, 10 माह से वेतन नहीं मिला

By

Published : Feb 4, 2020, 11:28 AM IST

Updated : Feb 4, 2020, 11:39 AM IST

बीएसएनएल की हालत धीरे-धीरे खस्ता होती जा रही है. स्थिति ये है कि अनुबंधित कर्मचारियों को 10 माह से वेतन नहीं मिला है. ये कर्मचारी अब अनिश्चितकाल के लिए हड़ताल पर चले गए हैं.

BSNL
BSNL

श्रीनगरः बीएसएनएल के अनुबंधित कर्मचारी अनिश्चितकाल के लिए हड़ताल पर चले गए हैं. कर्मचारियों को पिछले 10 माह से वेतन नहीं दिया गया है, जिससे गुस्साए कर्मचारियों ने बीएसएनएल के श्रीनगर स्थित महाप्रबंधक कार्यालय के सामने प्रदर्शन कर रहे हैं. कर्मचारियों ने 10 माह का वेतन देने की मांग विभाग से की है. वेतन न मिलने से कर्मचारियों के सामने भुखमरी की नौबत आ गई है.

बीएसएनएल के घाटे में जाने के बाद जहां विभाग के स्थाई कर्मचारी स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले रहे हैं वहीं अनुबंधित कर्मचारियों ने विभाग के खिलाफ झंडा बुलंद कर दिया है. विभाग के अनुबंधित कर्मचारी 10 माह के वेतन का भुगतान और सेवा में वापसी सहित अन्य मांगों के लिए आंदोलन कर रहे हैं.

BSNL कर्मियों का धरना जारी.

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंडः भूमि मुआवजा घोटाले में SIT ने आरोपियों पर शिकंजा कसा, 14 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

ये सारे कर्मचारी जनपद पौड़ी, रुदप्रयाग व चमोली में कार्यरत हैं. कर्मचारियों का कहना है कि संगठन ने निगम प्रबंधन को कई बार ज्ञापन दिए हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई. इसके अलावा 25 जनवरी को बिना वेतन दिए 50 प्रतिशत कर्मचारियों को जबरन कार्य से हटा भी दिया गया है. कर्मचारियों का कहना है कि जब तक उन्हें विभाग में लिए नहीं जाता और कर्मचारियों को 10 माह का वेतन नहीं मिलता तब तक कर्मचारी अनिश्चितकाल के लिए आंदोलन पर रहेंगे.

Last Updated : Feb 4, 2020, 11:39 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details