उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Dec 16, 2020, 10:07 AM IST

Updated : Dec 16, 2020, 7:43 PM IST

ETV Bharat / state

कोटद्वार में सेना भर्ती रैली को लेकर तैयारियां जोरों पर, बनाया गया विशेष शिविर

20 दिसंबर को कोटद्वार के गब्बर सिंह कैंप में होने वाली सेना भर्ती रैली के लिए पौड़ी जिले की तहसीलों में तैयारियां शुरू हो गई हैं. धुमाकोट थैलिसैंण तहसील में उप जिलाधिकारी ने प्रभारी चिकित्साधिकारियों के साथ बैठक कर युवाओं की कोविड-19 जांच के लिए पर्याप्त किट उपलब्ध कराने के निर्देश दिये हैं.

kotdwar
सेना भर्ती रैली

कोटद्वार/चमोली: गब्बर सिंह कैंप में 20 दिसंबर को सेना भर्ती रैली का आयोजन होना है. इसके लिये जिले की समस्त तहसीलों में तैयारियां शुरू हो गई हैं. भर्ती रैली में युवाओं को कोविड-19 की नेगेटिव रिपोर्ट साथ लेकर आना होगा. इसके लिए उप जिलाधिकारी धुमाकोट व थैलिसैंण ने युवाओं को कोटद्वार तक पहुंचाने के लिए एआरटीओ पौड़ी को पत्र लिखकर क्षेत्र में दो बसों की मांग की है.

उप जिलाधिकारी ने प्रभारी चिकित्साधिकारियों के साथ बैठक कर पर्याप्त मात्रा में कोविड-19 जांच किट उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. सेना भर्ती रैली में आने वाले युवाओं को किसी प्रकार की परेशानियों का सामना ना करना पड़े, इसको लेकर युवाओं से अधिक किराया वसूलने वाले वाहन चालकों के खिलाफ चेकिंग अभियान चलाकर कठोर कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें:सेना में जाना है तो हो जाइए तैयार, 28 दिसंबर से यहां है बंपर भर्ती रैली

उपजिलाधिकारी जितेंद्र वर्मा ने बताया की 28 दिसंबर को थैलिसेंण और धुमाकोट क्षेत्र में होने वाली सेना भर्ती रैली के लिए 27 दिसंबर से कोटद्वार के लिए आवागमन शुरू हो जाएगा. इस संबंध में एआरटीओ पौड़ी को पत्र लिखकर धुमाकोट थैलिसैंण क्षेत्र में अतिरिक्त दो बस चलाने की मांग की है. इसके अलावा थैलिसैंण प्रभारी चिकित्साधिकारी को भर्ती रैली में कोविड-19 जांच हेतु पर्याप्त किट उपलब्ध कराने को कहा गया है. तहसील प्रशासन की टीम भी भर्ती रैली के दौरान हॉस्पिटल में मौजूद रहेगी.

कोरोना टेस्ट के लिए बनाए गए विशेष शिविर

कोटद्वार में आयोजित होनी वाली सेना भर्ती रैली में शामिल होने वाले युवाओं को 72 घंटे पहले की रिपोर्ट लानी होगी. जनपद के युवाओं को कोविड जांच कराने एवं समय से इसकी रिपोर्ट मिलने में कोई परेशानी न हो, इसके लिए जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने जनपद के समस्त अभ्यर्थियों का सेना भर्ती रैली की तिथि से दो दिन पूर्व उनकी तहसील स्तर पर कोविड जांच कर रिपोर्ट उपलब्ध कराने की व्यवस्था करा दी है.

आगामी 24, 25 एवं 26 दिसंबर 2020 को कोटद्वार में आयोजित सेना भर्ती रैली में बड़ी संख्या में युवा शामिल होंगे. 24 दिसंबर को तहसील थराली, आदिबद्री एवं गैरसैंण के युवाओं की भर्ती होगी. तहसील थराली के युवा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र थराली, तहसील आदिब्रदी के युवा सिमली अस्पताल तथा तहसील गैरसैंण के युवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंन्द्र गैरसैंण में आगामी 21 और 22 दिसंबर को 10 से सायं 4 बजे तक अपना कोविट टेस्ट कराकर प्रमाणपत्र ले सकते हैं.

Last Updated : Dec 16, 2020, 7:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details