उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

वीरोंखाल में करंट लगने से अधेड़ की मौत, ग्रामीणों ने की जांच की मांग

कोटद्वार के गडरी में करंट की चपेट में आने से गोखंड निवासी हर्षलाल (54) की मौत हो गई.

By

Published : Jun 25, 2021, 11:01 PM IST

electrocution
करंट लगने से मौत

कोटद्वारः वीरोंखाल ब्लॉक स्थित गडरी में एक अधेड़ करंट की चपेट में आ गया. जिसकी बुरी तरह से झुलस कर उसकी मौत हो गई. बताया जा रहा था कि अधेड़ बैलों को लेकर दूसरे गांव जा रहा था. तभी उसके साथ ये हादसा हुआ.

जानकारी के मुताबिक, ग्रामसभा गडरी के अंतर्गत ग्राम गोखंड निवासी हर्षलाल (54) अपने बैलों को लेकर कुटनाली गांव जा रहा था. जो जजेड़ी-पठोलगांव के बीच सड़क पर पड़ी बिजली की तार की चपेट में आ गया. करंट लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई. घटना की सूचना पर ग्राम प्रधान बीना देवी, संजय कुमार के साथ हर्षलाल के परिजन मौके पर पहुंचे. जहां पर एक पेड़ भी जला हुआ था.

ये भी पढ़ेंःक्रश बैरियर से टकराने के बाद कार में लगी आग, बाल-बाल बची 5 लोगों की जान

बताया जा रहा कि बिजली विभाग के कर्मचारी इस विद्युत लाइन पर कार्य कर रहे थे. माना जा रहा है कि रात में बिजली की तार टूटकर पेड़ पर गिरी हो और करंट के चलते पेड़ में आग लगी हो. संजय कुमार ने बताया कि हर्षलाल का एक हाथ पूरी तरह काला पड़ा हुआ था. जिससे ऐसा प्रतीत होता है कि हर्षलाल ने सड़क के बीच पड़ी तार को किनारे हटाने की कोशिश की होगी. तभी वो करंट की चपेट में आ गया.

उधर, घटना की सूचना मिलने पर सतपुली से विद्युत विभाग की टीम मौके के लिए रवाना हो गई है. ग्राम प्रधान बीना देवी व पूर्व क्षेत्र पंचायत प्रमुख सुरेंद्र सिंह रावत ने पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग की है. साथ ही पूरे मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details