उत्तराखंड

uttarakhand

श्रीनगर के संयुक्त अस्पताल पर बढ़ा भार, ओपीडी में आ रहे 250 से 300 मरीज

By

Published : Apr 16, 2020, 7:10 PM IST

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए श्रीनगर के मेडिकल कॉलेज के बेस अस्पताल को राज्य सरकार ने पूरी तरह से कोविड अस्पताल में तब्दील कर दिया है. अस्पताल पर जनपद चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी और पौड़ी के लोग निर्भर रहते हैं.

Srinagar
श्रीनगर के सयुक्त अस्पताल में मिल रहा मरीजों को इलाज

श्रीनगर: कोरोना वायरस से लड़ने के लिए श्रीनगर के बेस अस्पताल को राज्य सरकार ने पूरी तरह से कोविड अस्पताल में तब्दील कर दिया है. बता दें, अस्पताल पर जनपद चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी और पौड़ी के लोग निर्भर रहते हैं. वहीं इन दिनों अस्पताल के कोविड अस्पताल बन जाने से मरीजों को स्वाथ्य सेवाएं श्रीनगर का संयुक्त अस्पताल दे रहा है.

बता दें, लॉकडाउन के चलते दूसरे जिलों से मरीजों को संयुक्त अस्पताल में रेफर नहीं किया जा रहा है. लेकिन श्रीनगर की जनसंख्या ही अस्पताल पर भारी पड़ रही है. अस्पताल में 250 से 300 मरीज प्रतिदिन ओपीडी में आ रहे हैं. जिनका इलाज अस्पताल प्रशासन बखूभी कर रहा है. बीमार मरीजों में आधिकांश बुजर्ग और बच्चे हैं, जो मौसमी बीमारी से ग्रस्त हैं. अस्पताल प्रशासन तमाम प्रकार की सुविधाएं मरीजों को प्रदान कर रहा है.

श्रीनगर के संयुक्त अस्पताल पर बढ़ा भार.

पढ़े-खटीमा: प्रशासन ने कब्जे में लिया सीलिंग की जमीन, ये है पूरा मामला

वहीं, अस्पताल के वरिष्ठ सर्जन लोकेश सलूजा का कहना है कि अस्पताल में अन्य दिनों की अपेक्षा में ज्यादा भार है. लेकिन डॉक्टर पूरी लगन से काम कर के मरीजों को देख रहे हैं, प्रतिदिन 250 300 मरीजों को ओपीडी के जरिए इलाज दिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details