उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी: अचानक बढ़ा गौला नदी का जलस्तर, मजदूरों और वाहन स्वामियों ने भागकर बचाई जान

By

Published : Jun 24, 2020, 1:34 PM IST

Updated : Jul 19, 2020, 12:07 PM IST

पहाड़ों पर हुई बारिश के कारण गौला नदी में अचानक जलस्तर बढ़ गया. जिसके चलते गौला बैराज डैम से नदी में पानी को डिस्चार्ज करना पड़ा. वहीं, सिंचाई विभाग और वन विकास निगम के आपसी सामंजस्य न होने के चलते खामियाजा वाहन स्वामियों को भुगतना पड़ रहा है. नदी के गोरापड़ाव और मोटाहल्दू गेट में मजदूरों ने भाग कर अपनी जान बचाई.

gaula river
गौला नदी

हल्द्वानी: गौला नदी में अचानक छोड़े गए पानी से खनन निकासी गेटों और खनन कार्य में लगे डंपर वाहन नदी में बहने लगे. इस दौरान अचानक नदी में आए पानी की वजह से मजदूरों और वाहन स्वामियों को भागने का तक मौका नहीं मिला पाया. इस दौरान गोला नदी में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई. नदी के तेज बहाव में करीब छह से अधिक खनन में लगे डंपर वाहन बह गए. वहीं, वाहन स्वामियों का अधिकारियों के प्रति भारी आक्रोश है. उनका कहना है कि अधिकारियों ने बिना किसी अलार्म के गेट खोल दिया.

अचानक बढ़ा गौला नदी का जलस्तर.
पहाड़ों पर हुई बारिश के कारण गौला नदी में अचानक जलस्तर बढ़ गया. जिसके चलते गौला बैराज डैम से नदी में पानी को डिस्चार्ज करना पड़ा. वहीं, सिंचाई विभाग और वन विकास निगम के आपसी सामंजस्य न होने के चलते खामियाजा वाहन स्वामियों को भुगतना पड़ रहा है. नदी के गोरापड़ाव और मोटाहल्दू गेट में मजदूरों ने भाग कर अपनी जान बचाई. लेकिन करीब छह से अधिक डंपर नदी में बह गए.

पढ़ें:दुनियाभर में वायरल हो रहे वैली ब्रिज के टूटने के पीछे की कहानी, VIDEO बनाने वाले शख्स की जुबानी

वहीं, सिंचाई विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अलार्म बजाने के साथ ही वन निगम को सूचना भी दी गई थी. सुबह पानी की मात्रा कम थी. गेट भी खुले थे कि तभी अचानक आठ हजार क्यूसेक पानी पहाड़ में बरसात होने की वजह से नदी में बढ़ गया. जिस वजह से गौला नदी उफान पर आ गई.

Last Updated : Jul 19, 2020, 12:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details