उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

शरारती बच्चों ने सेल्फ मारकर रेलवे ट्रैक पर पहुंचाया डंपर, इस तरह टला बड़ा हादसा

लालकुआं रेलवे स्टेशन के आउटर सिंगल पर बड़ा हादसा टल गया. दरअसल एक खड़े ट्रक को कुछ बच्चों ने स्टार्ट कर दिया जिसके बाद ट्रक अनियंत्रित होकर खाई से गुजर रहे रेलवे ट्रैक पर जा गिरा. गनीमत यह रही कि इस दौरान कोई हादसा नहीं हुआ.

By

Published : Apr 16, 2019, 3:04 PM IST

Truck

हल्द्धानी: लालकुआं रेलवे स्टेशन के आउटर सिंगल पर बड़ा हादसा टल गया. दरअसल एक खड़े ट्रक को कुछ बच्चों ने स्टार्ट कर दिया. जिसके बाद ट्रक अनियंत्रित होकर खाई से गुजर रहे रेलवे ट्रैक पर जा पहुंचा. गनीमत यह रही कि इस दौरान कोई हादसा नहीं हुआ. दिल्ली से काठगोदाम जाने वाली शताब्दी ट्रेन करीब 1 घंटे लेट हो गई जबकि लाल कुआं से काठगोदाम को जाने वाली पैसेंजर ट्रेन भी 1 घंटे लेट से चली.

यह पूरा मामला लाल कुआं रेलवे स्टेशन के आउटर सिग्नल का है. जहां खेल-खेल में शरारती बच्चों ने रेलवे ट्रैक के बगल में खड़े एक ट्रक को स्टार्ट कर दिया. जिसके बाद ट्रक अनियंत्रित होकर खाई से गुजर रही रेलवे ट्रैक पर जा गिरा. वहीं ट्रैक पर ट्रक के आ जाने से रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया. इस दौरान वहां से दिल्ली काठगोदाम जन शताब्दी ट्रेन को गुजारना था, लेकिन समय रहते रेल प्रशासन ने ट्रेन को रोक दिया. करीब 1 घंटे की मशक्कत के बाद ट्रक को ट्रैक से हटाकर गाड़ियों का संचालन शुरू किया गया.

रेलवे सुरक्षा बल के प्रभारी बीके सिंह का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है और ट्रक स्वामी के खिलाफ रेल अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details