उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Sep 11, 2021, 3:40 PM IST

Updated : Sep 11, 2021, 4:07 PM IST

ETV Bharat / state

रामनगर के रिहायशी इलाके में घुसा बाघ, गाय को बनाया शिकार

रामनगर वन प्रभाग के बेलगढ़ में बाघ रिहायशी इलाके में घुस गया. बाघ ने घास चर रही एक गाय को निवाला बनाया है. रिहायशी इलाके में दिनदहाड़े बाघ के हमले से लोग काफी खौफजदा हैं.

tiger attack
बाघ का हमला

रामनगरः वन प्रभाग रामनगर के अपर कोसी क्षेत्र में रिहायशी इलाके में घुस कर बाघ ने एक गाय को निवाला बनाया है. घटना के बाद बेलगढ़ के ग्रामीणों में खौफ का माहौल है. फिलहाल, वन विभाग ने लोगों को मॉर्निंग और इवनिंग वॉक पर न जाने की हिदायत दी है.

जानकारी के मुताबिक, कॉर्बेट टाइगर रिजर्व से सटे अपर कोसी क्षेत्र के बेलगढ़ चौकी के पास आज सुबह करीब 7 बजे बाघ ने घास चर रही एक गाय पर हमला कर दिया. जिसे देख चरवाहों और ग्रामीणों के होश फाख्ता हो गए. ग्रामीणों ने आनन-फानन में घटना की सूचना रामनगर वन प्रभाग के अधिकारियों को दी. सूचना मिलने के बाद वनकर्मी मौके पर पहुंचे, जहां गाय मरी हुई मिली.

बाघ ने गाय को बनाया निवाला.

ये भी पढ़ेंःसावधान! शिकार की तलाश में आबादी के बीच घूम रहा बाघ, देखें वीडियो

मौके पर पहुंचे वन दरोगा वीरेंद्र पांडे ने बताया कि घटना स्थल रामनगर के नए बाईपास पुल के पास बेलगढ़ से लगा हुआ क्षेत्र है. जहां बाघ ने गाय को अपना निवाला बनाया है. घटना के वक्त वनकर्मी अपर कोसी बीट में गश्त कर रहे थे. सूचना मिलने के बाद गश्ती टीम मौके पर पहुंची और जानकारी जुटाई. गाय राम सिंह बिष्ट की थी.

ये भी पढ़ेंःजोशीमठ के बाजार में घूमते दिखा भालू, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई तस्वीर

वहीं, वीरेंद्र पांडे ने बताया कि पीड़ित व्यक्ति को गाय का मुआवजा दिया जाएगा. जिसकी कार्रवाई जारी है. उन्होंने कहा कि घटना स्थल के आस पास रामनगर और आसपास के लोग वॉक पर जाते हैं. ऐसे में उन्हें उस क्षेत्र में न जाने की हिदायत दी जा रही है. साथ ही लगातार वनकर्मियों की ओर से उस क्षेत्र में गश्त की जा रही है.

बता दें कि कॉर्बेट टाइगर रिजर्व की सीमा से सटे क्षेत्रों में जंगली जानवरों की दस्तक से दहशत बनी रहती है. बीते दिनों भी कोसी बैराज के बाईपास पुल के आसपास मॉर्निग वॉक पर निकले लोगों ने बाघ को देखा. जिसके बाद उन्होंने इसकी सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दी थी. अभी भी यह बाघ रामनगर के नए बाईपास पुल के पास लगातार दिखाई दे रहा है. जिससे स्थानीय लोगों में डर का माहौल है.

Last Updated : Sep 11, 2021, 4:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details