उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Apr 20, 2021, 9:00 AM IST

ETV Bharat / state

उपनल कर्मचारियों की हड़ताल खत्म, मांगें न पूरी होने पर दोबारा आंदोलन की दी चेतावनी

सुशीला तिवारी अस्पताल के उपनल कर्मचारी 26 दिनों से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे थे. जिसके बाद कर्मचारियों ने प्रशासन से आपसी समझौता कर हड़ताल खत्म कर दी है.

हल्द्वानी
उपनल कर्मचारी

हल्द्वानी:सुशीला तिवारी अस्पताल के उपनल कर्मचारी 26 दिनों से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे थे. जिसके बाद कर्मचारियों ने प्रशासन से आपसी समझौता कर हड़ताल खत्म कर दी है. साथ ही उपनल कर्मचारियों ने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर एक माह के भीतर सरकार मांगों को नहीं मानती है, तो फिर से आंदोलन किया जाएगा.

सुशीला तिवारी अस्पताल के प्रशासनिक अधिकारियों ने सोमवार को उपनल कर्मचारियों के साथ बातचीत की. जिसके बाद देर शाम कर्मचारियों ने प्रशासन के समझाने-बुझाने के बाद हड़ताल खत्म कर दी है. प्रशासन ने कोविड-19 का हवाला देते हुए हड़ताल वापस लेने की गुहार लगाई थी. जिसके बाद कर्मचारी मान गए. लेकिन उपनल कर्मचारियों ने एक महीने के अंदर मांग पूरी न होने पर दोबारा अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी दी है. वहीं, मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने भी हड़ताली कर्मचारियों को सख्त चेतावनी देते हुए काम पर वापस लौटने को कहा था. साथ ही सुशीला तिवारी अस्पताल प्रशासन से कहा था कि कर्मचारी हड़ताल से वापस नहीं आते हैं तो उनकी जगह पर दूसरी भर्ती की प्रक्रिया शुरू की जाए.

पढ़ें:कोरोना को लेकर सीएम तीरथ का बड़ा एक्शन, सभी ट्रांसफर आदेश स्थगित

वहीं, अस्पताल के प्राचार्य चंद्र प्रकाश भैसोड़ा ने बताया कि सुशीला तिवारी अस्पताल के करीब 700 उपनल कर्मचारी पिछले 26 दिनों से नियमितीकरण और समान कार्य समान वेतन को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर थे. ऐसे में सुशीला तिवारी अस्पताल की व्यवस्था पूरी तरह से खराब हो गई थी. कोविड-19 के चलते अस्पताल में लगातार मरीजों की संख्या बढ़ रही है. जिसके बाद देर शाम कर्मचारियों ने हड़ताल वापस ले ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details