उत्तराखंड

uttarakhand

सायरा बानो ने हल्द्वानी उप कारागार का किया निरीक्षण, खामियों पर कही ये बात

By

Published : Sep 13, 2022, 5:19 PM IST

उप कारागार हल्द्वानी का राज्य महिला आयोग के उपाध्यक्ष सायरा बानो ने निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि साफ-सफाई एवं महिला बैरिक में कैदियों से बातचीत भी की. उन्होंने कहा कि हल्द्वानी जेल में क्षमता से अधिक कैदी हैं और स्टाफ की भी भारी कमी है. इसको लेकर जेल मुख्यालय द्वारा उधम सिंह नगर किच्छा में जेल का निर्माण शुरू हो गया है.

Haldwani
हल्द्वानी

हल्द्वानी:उप कारागार में राज्य महिला आयोग के उपाध्यक्ष सायरा बानो ने निरीक्षण किया. इस दौरान सायरा बानो ने उप कारागार में बंदियों की स्थिति और कारागार प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्था का बारीकी से निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि साफ-सफाई एवं महिला बैरिक में कैदियों से बातचीत भी की गई. निरीक्षण में महिला और पुरुष कैदियों से भी वार्ता की क्रियाकलापों से संतुष्ट नजर आए.

निरीक्षण के बाद महिला आयोग की उपाध्यक्षा सायरा बानो ने कहा कि उनके द्वारा उप कारागार हल्द्वानी के निरीक्षण में फिलहाल साफ सफाई व्यवस्था कैदियों के रखरखाव की व्यवस्था उचित पाई गई है. साथ ही कुछ कमियां भी हैं, जिनके लिए वह मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कारागार में और बेहतर सुधार हो सके इसके लिए बेहतर व्यवस्था बनाए जाने का निवेदन करेंगे.
पढ़ें-उत्तराखंड के मदरसों में हो पाएगा 'सुधार', इसीलिए सर्वे का फरमान?

उन्होंने कहा कि साफ-सफाई व महिला बैरिक में कैदियों से बातचीत भी की गई. निरीक्षण में महिला और पुरुष कैदियों से भी वार्ता की क्रियाकलापों से संतुष्ट नजर आए. इस दौरान उन्होंने कहा कि हल्द्वानी जेल में क्षमता से अधिक कैदी है. स्टाफ की भी भारी कमी है. इसको लेकर जेल मुख्यालय द्वारा उधम सिंह नगर किच्छा में जेल का निर्माण शुरू हो गया है. जेल की व्यवस्थाओं को और बेहतर कैसे किया जाए ? इसके लिए जेल प्रशासन से वार्ता की गई है, जहां सीआरएस फंड के माध्यम से जेल प्रशासन द्वारा व्यवस्थओ पर काम किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details