उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Mar 13, 2021, 4:03 PM IST

ETV Bharat / state

हाईवे पर हाथी आने से राहगीरों में मचा हड़कंप, वीडियो वायरल

रामनगर तराई पश्चिमी वन प्रभाग के छोई गांव में दिन-दहाड़े जंगल से निकलकर हाथी हाईवे पर आ गया. हाथी के हाईवे पर आने से लोगों में हड़कंप मच गया.

हाथी आने से राहगीरों में मचा हड़कंप
हाथी आने से राहगीरों में मचा हड़कंप

रामनगर: कॉर्बेट लैंडस्केप से लगते हुए वन प्रभाग क्षेत्रों में हाथियों का आतंक जारी है. अब हाथियों का दिन में ही हाईवे पर आना और आबादी क्षेत्र में पहुंचना लोगों के लिए मुसीबत बनता जा रहा है. ताजा मामला शुक्रवार का है, इसमें एक वीडियो तेजी से वायरल है हो रहा है. यह वीडियो रामनगर के छोई गांव का है. यहां हाथी दिन में ही जंगल से निकलकर हाईवे पर आ गया और कुछ देर तक रोड किनारे खड़ा रहा. जिससे दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई. बता दें हाथी के एकाएक हाईवे पर आने से कई वाहनों का नियंत्रण भी बिगड़ते-बिगड़ते बचा.

हाईवे पर हाथी आने से राहगीरों में मचा हड़कंप

कॉर्बेट लैंडस्केप से लगते हुए वन प्रभाग रामनगर के तराई पश्चिमी क्षेत्र छोई गांव में हाथियों का आतंक लगातार जारी है. हाथी अब दिन में भी किसानों की फसलों को बर्बाद कर रहे हैं. वहीं, वन विभाग हाथियों को आबादी क्षेत्र में आने से रोकने में पूरी तरह नाकाम है.

ये भी पढ़ें:रंग-बिरंगे फूलों का करना है दीदार तो आइए राजभवन, सजा है बसंतोत्सव दरबार

क्षेत्रीय किसानों की मानें तो आबादी क्षेत्र में लगातार हाथियों का आना बढ़ता जा रहा है. इससे लोगों में डर का माहौल है. क्योंकि हाथी के हमले से कई जानें जा चुकी हैं. वहीं, इस मामले में रामनगर वन प्रभाग तराई पश्चिमी के डीएफओ हिमांशु बागड़ी ने बताया कि हमारे द्वारा छोई क्षेत्र में लगातार हाथी पर नजर रखी जा रही है. साथ ही उस क्षेत्र में हमारी गश्ती टीम को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं. लगातार उस क्षेत्र में कर्मचारियों द्वारा गश्त की जा रही है. जिससे कि कोई अप्रिय घटना ना घटे. साथ ही उस क्षेत्र के लोगों से रात में अलर्ट रहने के लिए भी कहा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details