उत्तराखंड

uttarakhand

बजट सत्र के लिए विपक्ष की तैयारियां पूरी, इंदिरा हृदयेश ने गिनाए कई मुद्दे

By

Published : Mar 1, 2020, 10:45 AM IST

Updated : Mar 1, 2020, 10:55 AM IST

गैरसैंण में होने वाले बजट सत्र को लेकर विपक्ष ने तैयारियां जोरों पर शुरू कर दी हैं. साथ ही नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने बजट सत्र में कई अहम मुद्दे भी गिनाए.

budget
बजट सत्र के लिए विपक्ष ने पूरी की तैयारियां

हल्द्वानी: तीन मार्च से गैरसैंण में होने वाले बजट सत्र को लेकर सरकार ने अपनी सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. वहीं, इस बजट सत्र में सरकार को घेरने के लिए विपक्ष भी अपनी पूरी तैयारियां कर चुका है. नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने कहा कि इस बजट सत्र में सरकार किन-किन कामों के लिए बजट की व्यवस्था कर रही है. सरकार इसके लिए अलग से बजट की क्या व्यवस्था कर रही है. बुनियादी सुविधाओं को लेकर सरकार किस तरह से बजट उपलब्ध कराएगी, उसके बाद ही बजट पर चर्चा की जाएगी.

बजट सत्र के लिए विपक्ष ने पूरी की तैयारियां

नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने कहा कि सरकार के लिए बजट सत्र मायने रखता है. प्रदेश की सड़कें बदहाल हो चुकी है. सरकार ने इसके लिए किस तरह से बजट ला रही है, आईएसबीटी, खेल, कर्मचारियों के देने के लिए वेतन और कर्मचारियों के रुके हुए वेतन को लेकर सरकार ने क्या अलग से बजट की व्यवस्था की है. अगर इसके लिए सरकार अलग से कोई बजट नहीं रखती है तो सरकार के लिए सभी बातें बेबुनियाद होगी. उसके बाद ही बजट पर चर्चा की जाएगी.

ये भी पढ़ें:हरिद्वार में निगम अधिकारियों पर करोड़ों रुपए के घोटाले का आरोप

नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने बताया कि सरकार द्वारा शराब के दाम कर राजस्व बढ़ाने की बात की जा रही है. सरकार को कोई राजस्व नहीं बढ़ने वाला है. इस मुद्दे को भी सदन में उठाया जाएगा. साथ ही उन्होंने बताया कि सरकार को बताना होगा कि गैरसैंण स्थाई राजधानी कब तक बनेगा और उसमें क्या-क्या सुविधाएं होगी, क्योंकि वहां अधिकारियों, विधायकों और मंत्रियों को रहने के लिए कोई व्यवस्था तक नहीं है. विधानसभा भी ठीक ढंग से नहीं बनाया गया है और नहीं वहां आने जाने के लिए कोई सुविधाएं भी उपलब्ध नहीं हो पा रही हैं.

Last Updated : Mar 1, 2020, 10:55 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details