उत्तराखंड

uttarakhand

कई दिनों से रुका हुआ है नहर कवरिंग का काम, जिलाधिकारी ने निरीक्षण कर दिये अधिकारियों को निर्देश

By

Published : May 15, 2023, 2:44 PM IST

हल्द्वानी शहर में नहर कवरिंग का काम काफी समय से अधर में लटका हुआ है. जिसकी वजह से आम जनता को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. वहीं जिलाधिकारी नैनीताल ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि जल्द से जल्द यह काम पूरा किया जाए. नहर कवरिंग का काम नवम्बर 2022 में प्रारम्भ किया गया था. इस कार्य को पूर्ण करने की समयावधि 2023 मई है.

work of canal covering stopped for many days
कई दिनों से रुका हुआ है नहर कवरिंग का काम

कई दिनों से रुका हुआ है नहर कवरिंग का काम

हल्द्वानी: जिलाधिकारी नैनीताल ने नहर कवरिंग के काम को लेकर संबंधित अधिकारियों को काम में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. नहर कवरिंग का स्थलीय निरीक्षण करने के बाद जिलाधिकारी ने कहा कि सिंचाई विभाग को धन राशि कम मिलने की वजह से काम कुछ शेष बचा हुआ है. इसीलिये जिला विकास प्राधिकरण के द्वारा लोक निर्माण विभाग को राशि हस्तांरित कर जल्द काम पूरा करने की कोशिश की जाएगी. दरअसल हल्द्वानी में काफी समय से नहर का काम अधर में लटका हुआ है. बारिश होने की वजह से नहर का पानी ओवरफ्लो होकर सड़क पर आ जाता है.

आपसी समन्वय से काम करने के निर्देश: जिलाधिकारी नैनीताल ने कहा कि जो धनराशि जिला विकास प्राधिकरण ने लोक निर्माण विभाग को हस्तांतरित की है. उसकी 40% धनराशि सिंचाई विभाग को स्थानांतरित कर देने पर विचार हुआ है, जिससे बचा हुआ काम पूरा कर लिया जाए. उन्होंने कार्यदायी संस्था सिंचाई एवं जलसंस्थान विभाग को आपसी समन्वय के साथ कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिये हैं. साथ ही कार्यदायी संस्था के अधिकारियों से कहा है कि नहर कवरिंग कार्य लोनिवि, सिंचाई जल संस्थान एवं विद्युत विभाग द्वारा किया जा रहा है.
यह भी पढे़ं: पशुपालन मंत्री सौरभ बहुगुणा ने सुनीं लोगों की समस्याएं, 'सरकार आपके द्वार' योजना से कराया अवगत

कार्यों की करें नियमित मॉनिटरिंग: उन्होंने निर्देश दिये हैं कि सभी विभागों के अधिकारी प्रतिदिन कार्यों की मॉनिटरिंग करें और निश्चित करें कि किसी एक भी विभाग के द्वारा कार्यों में देरी होने पर जनता को परेशानियों का सामना ना करना पडे़. स्थानीय प्रशासन ने संबंधित विभाग व अधिकारियों को जल्द से जल्द कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details