उत्तराखंड

uttarakhand

वीकेंड पर सैलानियों से गुलजार मसूरी, खिले व्यापारियों के चेहरे

By

Published : Jun 15, 2021, 8:30 AM IST

मसूरी में वीकेंड पर एक बार फिर पर्यटकों के पहुंचने से रौनक लौट आई है. जिससे व्यापारियों को व्यापार पटरी पर लौटने की उम्मीद जगी है.

वीकेंड पर मसूरी में दिखा पर्यटकों का उत्साह
वीकेंड पर सैलानियों से गुलजार मसूरी.

मसूरी: पहाड़ों की रानी मसूरी में वीकेंड पर पर्यटकों की भारी भीड़ उमड़ी, जिससे व्यापारियों के चेहरे एक बार फिर से खिल गए. वीकेंड पर ही सही पर पर्यटकों के पहुंचने से कारोबारियों को आस जगी है. मसूरी आकर पर्यटक यहां के खुशगवार मौसम का जमकर आनंद ले रहे हैं.


पर्यटकों ले रहे सुहावने मौसम का आनंद

वीकेंड में पर्यटक काफी तादाद में मसूरी पहुंचे. शहर की वीरान पड़ी माल रोड, लाल टिब्बा, व अन्य मार्ग सैलानियों के आवागमन से गुलजार दिखाई दिया. दिल्ली से मसूरी घूमने आई रिया व शोभा ने कहा कि मसूरी का खुशगवार मौसम उन्हें यहां खींच लाता है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में बहुत गर्मी है और यहां आकर यहां के मौसम व प्राकृतिक सौंदर्य का जमकर आनंद ले रहे हैं.

वीकेंड पर सैलानियों से गुलजार मसूरी.

लाॅकडाउन के कारण बंद पड़े बाजारों से वे थोड़े मायूस नजर आए. खाने-पीने की चीजें समय से उपलब्ध नहीं हो पा रही है साथ ही पर्यटक स्थल बंद हैं. बावजूद उसके पूरा परिवार यहां आकर खुश है. बारिश ने यहां के मौसम को और भी सुहावना कर दिया है.

कोरोना गाइडलाइन का किया जा रहा पालन

दिल्ली से आये पर्यटक अर्जुन ने कहा कि हर कोई मसूरी में आकर यहां के प्राकृतिक सौदर्य का आनंद लेना चाहता है. उन्होंने कहा कि मसूरी सेफ भी है, क्योंकि यहां पर कोरोना गाइडलाइन का पूरा पालन किया जा रहा है. फिलहाल जारी एसओपी के तहत नियत समय के लिए बाजार खोला जा रहा है.

पढ़ें: मसूरी में बरसे बदरा, मौसम हुआ सुहाना

शासन द्वारा जारी एसओपी के अनुसार 9, 11 व 14 जून को सुबह 8 से शाम 5 बजे तक समस्त व्यापारिक प्रतिष्ठान खोलने की छूट है. इस दौरान दुकानदारों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य किया गया है.

पर्यटकों के लिए अनिवार्य है RT-PCR टेस्ट

बाजार में बिना मास्क के किसी को आने-जाने की अनुमति नहीं है. यहां आए पर्यटकों के लिए आरटी पीसीआर रिपोर्ट लेकर आना अनिवार्य है.

ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष ने जताई खुशी

मसूरी में बाजार खुलने पर ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने कहा कि मसूरी में बाजार खुलने से धीरे-धीरे रौनक लौट रही है. व्यापारी गत डेढ़ वर्ष से कोरोना के कारण घरों पर बैठे थे. इस दौरान उनकी आर्थिकी पूरी तरह चौपट हो गई थी. अब एक बार फिर से उनकी उम्मीद जगी है.

अगर सरकार आने वाले समय में छूट को और बढ़ाती है तो देती है तो निश्चित ही जून के अंत व जुलाई प्रथम सप्ताह में मसूरी में पर्यटन पटरी पर आ जायेगा. उन्होंने कहा कि इस वीकेंड पर करीब 30 प्रतिशत से अधिक होटलों में पर्यटक आये व मसूरी के मौसम का आनंद ले रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details