उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हल्द्वानी में गुलदार ने पालतू कुत्ते को बनाया शिकार, मुंह में दबाकर जंगल में ले गया

नैनीताल जिले में लोग गुलदार की दस्तक से डरे हुए हैं. हल्द्वानी के पास गुलदार ने रात में पालतू कुत्ते का शिकार बनाया. इस घटना के बाद लोग काफी डरे हुए हैं. उन्होंने वन विभाग से गुलदार के आतंक निजात दिलाने की मांग की है.

By

Published : Mar 20, 2023, 6:38 PM IST

Updated : Mar 20, 2023, 7:07 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

हल्द्वानी में गुलदार ने पालतू कुत्ते को बनाया शिकार

हल्द्वानी: उत्तराखंड में अक्सर जंगली जानवरों का आतंक देखने को मिलता है. ऐसे ही एक मामला नैनीताल जिले के हल्द्वानी के फतेहपुर क्षेत्र से सामने आया है, जहां गुलदार ने पालतू कुत्ते को अपना शिकार बनाया है. गुलदार के कुत्ते को शिकार बनाने की घटना घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई.

गुलदार के हमले की ये घटना रविवार 19 मार्च रात की बताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक गुलदार ने जयपुर पाडली ग्रामसभा में दिनेश पलाडिया के पालतू कुत्ते को अपना निवाला बनाया है. ग्राम प्रधान कमल पडलिया का कहना है कि क्षेत्र में गुलदार और बाघ का आतंक है. पूर्व में बाघ कई लोगों को अपना निवाला बना चुका है. अभी तक गुलदार ने एक दर्जन से अधिक कुत्ते और पालतू जानवरों को भी अपना शिकार बना चुके हैं. ऐसे में एक बार फिर घटना सामने आई है, जिसके बाद लोगों में दहशत है.
पढ़ें-श्रीनगर में गुलदार रात भर उड़ाता रहा मुर्गियों की दावत, दहशत में लोग

लोगों का कहना है कि गुलदार शाम होते ही जंगलों से निकल आबादी की ओर आ रहे हैं, ऐसे में खतरा बना हुआ है. सीसीटीवी कैमरे में साफ देखा जा सकता है कि गुलदार झाड़ी से निकलकर घर के दरवाजे के बाहर गेट पर बैठे कुत्ते को अपना निवाला बनाते हुए मुंह में दबाकर जंगल की ओर ले गया.

लोगों ने घटना की जानकारी वन क्षेत्राधिकारी को देकर क्षेत्र में पिंजरा लगाने की मांग की है. वहीं, वन क्षेत्राधिकारी ख्यालीराम आर्य का कहना है कि क्षेत्र में काफी गुलदार है. कई बार गुलदार आबादी की ओर आ रहे हैं. ऐसे में लोगों से अपील की गई है कि रात के अंधेरे में घर से बाहर ना निकले. साथ ही अपने पालतू जानवरों को घर के अंदर में बांध कर रखें. उन्होंने कहा कि गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाए जाने की कार्रवाई चल रही है.

Last Updated : Mar 20, 2023, 7:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details