उत्तराखंड

uttarakhand

पत्रकार जेडे हत्याकांड मामला: दोषी दीपक सिसोदिया को महाराष्ट्र पुलिस ने हल्द्वानी से अमरावती जेल किया शिफ्ट

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 16, 2023, 7:45 PM IST

Convict Deepak Sisodia Amravati Central Jail Shift मुंबई के मिड डे के चर्चित पत्रकार ज्योतिर्मय डे (जेडे) की हत्या के दोषी दीपक सिसोदिया को महाराष्ट्र पुलिस ने अमरावती सेंट्रल जेल ले गई है. दीपक सिसोदिया को उत्तराखंड एसटीएफ ने 17 सितंबर 2023 को गिरफ्तार किया था. दोषी दीपक पैरोल में बाहर आने के बाद से फरार चल रहा था.

Wanted Deepak Sisodia
वांटेड दीपक सिसोदिया

हल्द्वानीःमुंबई के चर्चित पत्रकार जेडे की हत्या का वांटेड दीपक सिसोदिया को महाराष्ट्र पुलिस आज हल्द्वानी जेल से महाराष्ट्र की अमरावती जेल ले गई. मुंबई से आई महाराष्ट्र पुलिस की टीम ने न्यायालय के आदेश पर वांटेड दीपक सिसोदिया को अमरावती जेल शिफ्ट किया है. 17 सितंबर 2023 को उत्तराखंड एसटीएफ की टीम ने अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के करीबी दीपक दलवीर सिंह सिसोदिया को भारत–नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार किया था. इसके बाद से आरोपी दीपक, हल्द्वानी जेल में बंद था.

वांटेड दीपक सिसोदिया मुंबई के मशहूर पत्रकार जेडे की हत्या में उम्रकैद का सजायाफ्ता है. दीपक सिसोदिया पैरोल पर जेल से बाहर आया था. लेकिन ये वापस जेल जाने के बजाय फरार हो गया था. तब से उत्तराखंड और महाराष्ट्र पुलिस दीपक की तलाश कर रही थी. जहां उत्तराखंड एसटीएफ ने 17 सितंबर 2023 को दीपक को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद उसको हल्द्वानी जेल में रखा गया था.

पैरोल के बाद फरार हो गया था दीपक: मूल रूप से हल्द्वानी (उत्तराखंड) के जीतपुर नेगी निवासी दीपक सिसोदिया को उम्र कैद की सजा मिली थी. दीपक अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन का करीबी है. रिहाई के बाद से दीपक सिसोदिया के फरार होने पर 25 हजार का इनाम भी घोषित था. उम्रकैद की सजा काट रहे दीपक को जनवरी 2022 को 45 दिन की पैरोल मिली थी. वो महाराष्ट्र की अमरावती सेंट्रल जेल से पैरोल पर रिहा होकर हल्द्वानी पहुंचा था. लेकिन वहां से दीपक फरार हो गया था. महाराष्ट्र पुलिस सोमवार को कागजी कार्रवाई करते हुए अब दीपक को हल्द्वानी जेल से अमरावती जेल ले गई है.
ये भी पढ़ेंःMid Day Journalist J Dey का हत्यारा दीपक सिसोदिया भारत-नेपाल बॉर्डर से अरेस्ट, पैरोल के बाद से फरार था छोटा राजन का गुर्गा

दिनदहाड़े कर दी थी पत्रकार की हत्या: हल्द्वानी से लेकर महाराष्ट्र तक गुंडागर्दी में सबसे आगे रहने वाले दीपक का नाम उस वक्त सुर्खियों में आया, जब उसे महाराष्ट्र के जाने-माने पत्रकार को दिनदहाड़े गोलियों से भूनकर मौत के घाट उतार दिया था. दीपक ने जिन शूटरों के साथ हत्याकांड को अंजाम दिया, वह अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के शूटर निकले. देखते ही देखते दीपक छोटा राजन गैंग का सक्रिय और खास आदमी बन गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details