उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कॉर्बेट पार्क का ढिकाला जोन पर्यटकों के लिए खुला, उठाएं नाइट स्टे का भी लुत्फ

कॉर्बेट नेशनल पार्क का ढिकाला जोन सैलानियों के लिए खोल दिया गया है. इसके साथ ही पार्क में रात्रि विश्राम की सुविधा भी शुरू हो गई है. अब सैलानी पार्क में रात्रि विश्राम का आनंद उठा सकते हैं.

By

Published : Nov 15, 2019, 1:27 PM IST

Updated : Nov 15, 2019, 1:52 PM IST

कॉर्बेट नेशनल पार्क

रामनगर: कॉर्बेट नेशनल पार्क का ढिकाला पर्यटक जोन आज से सैलानियों के लिए खोल दिया गया है. इसके साथ ही कॉर्बेट में आज से ही रात्रि विश्राम की सुविधा भी सैलानियों के लिए शुरू हो गई है. पार्क प्रशासन ने ढिकाला घूमने पहुंचे सैलानियों का मुंह मीठा करवाकर उनका स्वागत किया.

कॉर्बेट पार्क का ढिकाला जोन पर्यटकों के लिए खुला

आज पहली पाली में चार कैंटर जंगल भ्रमण और 17 जिप्सी रात्रि विश्राम के लिए धनगढ़ी गेट से ढिकाला के लिए रवाना की गईं. सैलानियों के स्वागत के लिए धनगढ़ी का प्रवेश द्वार फूलों से सजाया गया था. कॉर्बेट के अधिकारियों ने ढिकाला घूमने पहुंचे सैलानियों का मुंह मीठा करवाकर स्वागत किया. ढिकाला पर्यटक जोन में भ्रमण के लिए पहले ही दिन देशी-विदेशी सैलानियों की अच्छी संख्या देखने को मिली, जोकि पर्यटन के लिहाज से अच्छे संकेत हैं.

ढिकाला पर्यटन जोन घूमने के लिए सुबह की पहली पाली सैलानियों से फुल रही. डे-विजिट और रात्रि विश्राम के सभी आरक्षण फुल रहे. ढिकाला घूमने आए सैलानी बाघ और वर्ड वाचिंग के लिए काफी उत्सुक दिखाई दिए. इस बार कॉर्बेट प्रशासन ने दिन में जंगल भ्रमण के लिए दो कैंटर और बढ़ा दिए हैं, ताकि कॉर्बेट ढिकाला जोन में जंगल भ्रमण का आनंद अधिक से अधिक सैलानी उठा सकें. इससे पहले सिर्फ दो कैंटर ही थे.

पढ़ें-शराब के नशे में टल्ली रहते हैं मास्साब, 10वीं फेल पत्नी लेती है क्लास

बता दें, कॉर्बेट नेशनल पार्क का ढिकाला जोन पांच महीने के लंबे इंतजार के बाद खुला है. 15 जून को मानसून सत्र के कारण सैलानियों की सुरक्षा के लिहाज से इसे बंद कर दिया गया था. वहीं, कॉर्बेट प्रशासन को उम्मीद है कि ढिकाला खुलने के बाद पर्यटन में और अधिक इजाफा होगा.

Last Updated : Nov 15, 2019, 1:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details