उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Feb 14, 2021, 9:31 PM IST

ETV Bharat / state

आकर्षण का केंद्र बनेगा जेल रोड चौराहा, 72 लाख रुपए की लागत से कायाकल्प

हल्द्वानी के सबसे व्यस्तम चौराहों में से एक जेल रोड चौराहे का मुख्यमंत्री घोषणा के तहत सौंदर्यीकरण का काम शुरू होने जा रहा है.

haldwani news
जेल रोड चौराहा

हल्द्वानी: शहर का सबसे व्यस्त जेल रोड चौराहा अब लोगों का आकर्षण का केंद्र बनने जा रहा है. जेल रोड चौराहे का सौंदर्यीकरण का काम इसी सप्ताह शुरू होने जा रहा है. चौराहे का सौंदर्यीकरण के साथ-साथ सजावट के लिए म्यूजिकल फव्वारा के अलावा रंग बिरंगी लाइट भी लगेंगी. साथ ही चौराहे पर स्वामी विवेकानंद की मूर्ति भी स्थापित होगी, जो आकर्षण के केंद्र के साथ-साथ स्वामी विवेकानंद के बताए मार्गों पर चलने का संदेश भी देगा. शासन ने इसको लेकर 72 लाख रुपए का बजट जारी किया है.

हल्द्वानी के सबसे व्यस्तम चौराहों में से एक जेल रोड चौराहे का मुख्यमंत्री घोषणा के तहत सौंदर्यीकरण का काम शुरू होने जा रहा है. लोक निर्माण विभाग ने चौराहे के सौंदर्यीकरण की टेंडर प्रक्रिया कर कार्यदाई संस्था को नियुक्त कर दिया है. कार्यदाई संस्था इसी सप्ताह कार्य शुरू करने जा रही है.

पढ़ें-हल्द्वानी में खुला राज्य महिला आयोग का कैंप कार्यालय, सायरा बानो ने किया उद्घाटन

लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता अशोक कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री घोषणा के तहत हीरा नगर स्थित जेल रोड चौराहे का सौंदर्यीकरण का काम शुरू होने जा रहा है. बजट के साथ-साथ टेंडर प्रक्रिया भी पूरी कर ली गई है. चौराहे पर अतिक्रमण और विद्युत पोल को हटाने का काम किया जा रहा है. निर्माण कार्य इसी सप्ताह शुरू हो जाएगा.

बताया जा रहा है कि सौंदर्यीकरण के साथ-साथ म्यूजियम और फव्वारा भी लगाया जाएगा, जो 3 मीटर ऊंचा और 20 मीटर चौड़ा होगा. चौराहे के चारों और बेहतर तरीके से सौंदर्यीकरण का काम भी की जानी है. इसके अलावा चौराहे पर स्वामी विवेकानंद की मूर्ति भी लगाई जाएगी. चौराहे का चौड़ीकरण का भी काम किया जाएगा जिससे की चौराहे के चारों ओर से वाहनों का आवागमन मे किसी तरह का कोई दिक्कत न हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details