उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी: शहर को किया जाएगा सैनिटाइज, नगर निगम ने मांगा बजट

By

Published : Apr 28, 2021, 12:34 PM IST

Updated : Apr 28, 2021, 2:13 PM IST

हल्द्वानी नगर निगम ने शहर को सैनिटाइज करने के लिए जिला प्रशासन से बजट की मांग की है. बजट उपलब्ध होते ही सैनिटाइज करने का काम शुरू हो जाएगा.

20 टैंकरों से होगा शहर का सैनिटाइजेशन
20 टैंकरों से होगा शहर का सैनिटाइजेशन

हल्द्वानी:कोरोना के बढ़ते मामलों ने आम लोगों के साथ-साथ प्रशासन की नींद उड़ा रखी है. कोरोना से बचाव को लेकर व्यापक कार्रवाई की जा रही है. इसी क्रम में हल्द्वानी नगर निगम ने शहर को सैनिटाइज करने के लिए आपदा प्रबंधन से बजट मांगा है. बजट उपलब्ध होते ही शहर के सभी 60 वार्डों को सैनिटाइज किया जाएगा.

हल्द्वानी नगर निगम 20 टैंकरों के माध्यम से शहर के अलग-अलग वार्डों को सैनिटाइज कराएगा. सैनिटाइज के लिए नगर निगम ने जिला प्रशासन से बजट की मांग की है. उम्मीद जताई जा रही है कि दो दिन के भीतर शहर के सभी 60 वार्डों को सैनिटाइज किया जाएगा.

शहर को किया जाएगा सैनिटाइज

ये भी पढ़ें:अपने दिखे बेबस तो पुलिस ने की मदद, कोरोना संक्रमित का कराया अंतिम संस्कार

हल्द्वानी नगर निगम के नगर स्वास्थ्य अधिकारी मनोज कांडपाल ने बताया कि निगम द्वारा वर्तमान में कोरोना संक्रमित लोगों के घरों का सैनिटाइज किया जा रहा है. नगर निगम अब शहर के सभी 60 वार्डों को टैंकरों के माध्यम से सैनिटाइज करने जा रहा है. जिसके लिए 20 टैंकर उपलब्ध कराए गए हैं. साथ ही भारी संख्या में कर्मचारियों की भी तैनाती की जा रही है, जिससे शहर की साफ-सफाई व्यवस्था के अलावा सभी वार्डों को सैनिटाइज किया जा सकें.

नगर स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि सैनिटाइज करने के लिए जिला प्रशासन से बजट की मांग की गई है. आपदा प्रबंधन के तहत नगर निगम को जल्द बजट उपलब्ध होने जा रहा है. बजट उपलब्ध होते ही सैनिटाइज का काम शुरू हो जाएगा.

Last Updated : Apr 28, 2021, 2:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details