उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की फसल बर्बाद, मुआवाजे की उठी मांग

हल्द्वानी के किसानों की फसल बारिश और ओलावृष्टि की वजह से पूरी तरह से खराब हो गई है. अबतक किसानों के नुकसान का सर्वे नहीं किया गया है, जिससे किसान काफी मायूस हैं.

By

Published : Apr 18, 2019, 3:41 PM IST

किसानों की फसल बारिश की वजह से हुई बर्बाद

हल्द्वानी: पिछले दिनों हुई बारिश और ओलावृष्टि की वजह से किसानों को काफी नुकसान हुआ है. हल्द्वानी और उसके आसपास के इलाकों में किसानों की सैकड़ों हेक्टेयर गेहूं की फसल पूरी तरह से बर्बाद हो गई है. वहीं तेज हवाओं ने आम और लीची के बौर को भी काफी नुकसान पहुंचा है. लेकिन, कृषि विभाग ने किसानों के हुए नुकसान का अभी तक कोई भी सर्वे नहीं किया है, जिससे इन्हें इसका मुआवजा मिल सके.

किसानों की फसल बारिश की वजह से हुई बर्बाद

दरअसल, बीते 2 दिनों से हल्द्वानी और उसके आसपास के इलाकों में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश हुई थी. हवा की वजह से किसानों के खेतों में खड़ी फसल अधिकतर खराब हो गई है. वहीं खेतों में बचे गेहूं के दाने को बरसात का पानी खराब कर रहा है. यही नहीं ओलावृष्टि से हल्द्वानी के गौलापार कोटाबाग क्षेत्र में आम और लीची की बौरे भी नीचे गिर गए.

किसानों का कहना है कि लगातार हो रही बारिश की वजह से उनके सामने रोजी रोटी का संकट आ गया है. किसानों की मांग है कि कृषि विभाग गेहूं, आम और लीची को हुए नुकसान का सर्वे कर उन्हें मुआवजा दिया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details