उत्तराखंड

uttarakhand

हाथियों के झुंड ने तोड़ा पुराना मंदिर, पुजारी ने वन विभाग पर लगाए लापरवाही के आरोप

By

Published : Mar 16, 2019, 5:59 PM IST

वन प्रभाग कोसी रेंज के अंतर्गत गर्जिया क्षेत्र में हाथियों के एक झुंड ने पुराने मंदिर को क्षतिग्रस्त किया है. हाथियों के उत्पात को लेकर मंदिर के पुजारी ने वन विभाग पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं.

हाथियों के झुंड ने रामनगर में पुराने मंदिर का क्षतिग्रस्त किया

रामनगर:गर्जिया क्षेत्र में हाथियों के झुंड ने जमकर उत्पात मचाया है. हाथियों के झुंड ने एक प्राचीन मंदिर को बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया है. पुजारी ने वन विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है. साथ ही हाथियों के आतंक से बचाने के लिए मदद की गुहार लगाई है.


वन प्रभाग कोसी रेंज के अंतर्गत गर्जिया क्षेत्र में हाथियों के एक झुंड ने काफी दिनों से उत्पात मचाया हुआ है. जिससे इलाके में खौफ का माहौल है. बीते शुक्रवार की रात हाथियों के झुंड ने राष्ट्रीय राजमार्ग-121 पर गर्जिया क्षेत्र में बने पुराने मंदिर को अपना निशाना बनाया था. साथ ही मंदिर के दरवाजे और खिड़कियों को भी तोड़ डाला. हाथियों का आतंक यहीं नहीं थमा और झुंड से अलग होकर एक जंगली हाथी ने राष्ट्रीय राजमार्ग को भी बाधित कर दिया. इस घटना के बाद से मंदिर के पुजारी में डर बना हुआ है.

जानकारी देते मंदिर के पुजारी.


वहीं, मंदिर के पुजारी ने वन विभाग पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है. पुजारी का कहना है कि विभाग को हाथियों के उत्पात मचाए जाने की घटना से पहले ही अवगत करा दिया था, लेकिन वन विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं की है. मंदिर के पुजारी ने रामनगर वन प्रभाग से इस प्रकरण में जल्द से जल्द कार्रवाई करने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details